trendingNow1zeeHindustan2141548
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Saurabh Shukla को जब चार फिल्में देखने की मिली इजाजत, 40 से ज्यादा पिक्चरों में किया काम, हॉलीवुड में भी मचा चुके धमाल

Saurabh Shukla Birthday: हिंदी सिनेमा में अपनी दमदार एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाले सौरभ शुक्ला आज अपना बर्थ डे मना रहे हैं. एक्टर का जन्म 5 मार्च 1963 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ था. उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है.

Advertisement
Saurabh Shukla को जब चार फिल्में देखने की मिली इजाजत, 40 से ज्यादा पिक्चरों में किया काम, हॉलीवुड में भी मचा चुके धमाल

नई दिल्ली:Saurabh Shukla Birthday: हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता सौरभ शुक्ला इंडस्ट्री का जाना-माना नाम है. इंडस्ट्री में वह कल्लू मामा ने नाम से मशहूर हुए थे. अभिनेता ने अपने बेहतरीन अभिनय से खूब वाहवाही बटौरी है. तो चलिए आज इस खास मौके पर उनसे जुड़े कुछ अनसुने किस्से जानते हैं.

गोरखपुर में हुआ जन्म

एक्टर का जन्म 1973 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ था.  सौरभ के जन्म के दो साल बाद उनका परिवार दिल्ली शिफ्ट हो गया था. उन्होंने अपनी पढ़ाई दिल्ली से ही पूरी की है. पढ़ाई पूरी करने के बाद सौरभ ने थिएटर ज्वाइन कर लिया था. कुछ समय तक थिएटर करने के बाद उन्होंने शेखर कपूर की फिल्म बैडिंट क्वीन ऑफर हुई, जिसमें उनके काम को दर्शकों का खूब प्यार मिला.

सिनेमा में काम करने का नहीं था मन

1984 से 1993 तक सौरभ शुक्ला ने दिल्ली में थिएटर में काम किया. वो थिएटर भले ही कर रहे थे, लेकिन उनका मन कभी भी सिनेमा में जाने का नहीं किया. लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था. आज सौरभ बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर्स में से एक हैं.

घर वालों से ली फिल्म देखने की इजाजत

सौरभ शुक्ला के मां-बाप उन्हें फिल्में देखने से रोकते थे. लेकिन सौरभ का परिवार ज्यादा सख्त नहीं था. सौरभ को हर हफ्ते 4 फिल्में देखने की इजाजत थी. वो देखा भी करते थे. बस फिल्में देखते-देखते वो खुद फिल्मी दुनिया में कब आ गए उन्हें खुद ही पता न चला.

बर्फी फिल्म ने बदली किस्मत

सौरभ ने कई बड़ी छोटी फिल्मों में हर तरह के रोल किए, लेकिन मन मताबिक पहचान नहीं मिली. फिर उनकी किस्मत पलटी और उन्होंने अपने करियर की दूसरी पारी खेली. सौरभ ने रणबीर कपूर की ब्लॉकबस्टर फिल्म बर्फी में काम किया और वह लोगों के दिलों में बस गए. इसके बाद उन्होंने जॉली एलएलबी जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया.

हॉलीवुड फिल्म में भी किया काम

सौरभ ने ऑस्कर जीतने वाली फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ से अपना इंटरनेशनल डेब्यू भी किया था. उन्होंने फिल्म में कांस्टेबल श्रीनिवास की भूमिका निभाई थी. उनके लार्जर दैन लाइफ किरदार को दर्शकों का खूब प्यार मिला था.

ये भी पढ़ें- 'ये हैं मोहब्बतें' की रूही उर्फ Aditi Bhatia ने खरीदी कार, सोशल मीडिया पर एक्ट्रेस का वीडियो वायरल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})