trendingNow1zeeHindustan1499049
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Jhoome Jo Pathaan है इस गाने की कॉपी, क्या आपने सुना है 'करम की तलवार'?

Jhoome Jo Pathaan Copied: 'पठान' के एक गाने का विवाद खत्म नहीं हुआ था कि दूसरे गाने पर भी विवाद शुरू हो गया. दरअसल 'झूमे जो पठान' एक एनिमेटेड फिल्म से कॉपी किया गया है.

Advertisement
Jhoome Jo Pathaan है इस गाने की कॉपी, क्या आपने सुना है 'करम की तलवार'?

Jhoome Jo Pathaan Controversy: सिल्वर स्क्रीन पर चार साल बाद धमाकेदार वापसी करने के लिए Pathaan और उसकी पलटन पूरी तरह से तैयार है. ऐसे में फिल्म के गाने पूरी दुनिया में धमाल मचा रहे हैं. हाल ही में रिलीज किया गया 'झूमे जो पठान' इस रेस में सबसे आगे है लेकिन ये गाना ऑरिजनल नहीं है. भले ही लिरिक्स अलग हैं लेकिन पूरी धुन कॉपी है.

सुखविंदर सिंह की आवाज

लोगों का ये दावा है कि झूमे जो पठान सुखविंदर सिंह के पुराने गाने की कॉपी है. यूजर्स पुराने गाने के साथ 'झूमे जो पठान' का कोलाज बनाकर शेयर कर रहे हैं. बता दें कि 2012 में 'अर्जुन: द वॉरियर प्रिंस' नाम की एक एनिमेटेड फिल्म आई थी. इस फिल्म में एक गाना था 'करम की तलवार' जिसे सुखविंदर सिंह ने आवाज दी थी.

धुन है कॉपी

'करम की तलवार' को अगर आप सुनें तो पाएंगे कि धुन को हुबहू कॉपी कर लिया गया है. 'करम की तलवार' गाने की लिरिक्स पियूष मिश्रा ने लिखी थी और संगीत विशाल शेखर ने ही दिया था. ऐसे में लग रहा है कि 'झूमे जो पठान' में बस सिंगर और लिरिक्स बदल कर बिना किसी ज्यादा फेरबदल के गाने को दोबारा लॉन्च कर दिया गया है.

कोरियोग्राफी की कॉपी

लोगों ने गाने की कोरियोग्राफी को लेकर भी सवाल उठाए हैं. दरअसल कैचरीना कैफ और शाहरुख खान की 'जब तक है जान' में 'इश्क शवा' करके एक बेहतरीन गाना था. ऐसे में झूमे जो पठान की कोरियोग्राफी को उसी की हाफ कॉपी बताया जा रहा है. फैंस इस तरह की चोरी और नकल से बेहद निराश हैं.

ये भी पढ़ें: दुबई में पुलिस के साथ ये कैसा पंगा, उर्फी जावेद ने बताई हकीकत!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})