trendingNow1zeeHindustan1940844
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

ईशान खट्टर स्टारर 'पिप्पा' के वर्ल्डवाइड प्रीमियर का ऐलान, जानें कब और कहां स्ट्रीम होगी फिल्म

Pippa: प्राइम वीडियो ने किया ईशान खट्टर स्टारर 'पिप्पा' के वर्ल्डवाइड प्रीमियर का ऐलान करके फैन्स को दीवाली का तोहफा दे दिया है. दर्शक फिल्म के लिए काफी एक्साइटेड हो गए हैं.  

Advertisement
ईशान खट्टर स्टारर 'पिप्पा' के वर्ल्डवाइड प्रीमियर का ऐलान, जानें कब और कहां स्ट्रीम होगी फिल्म

नई दिल्ली:Pippa: प्राइम वीडियो ने आज पिप्पा के एंटरटेनिंग ट्रेलर के साथ इसके डायरेक्ट-टू-स्ट्रीमिंग प्रीमियर की घोषणा भी की है, जो इस दिवाली 10 नवंबर को लॉन्च होगी. यह फिल्म इतिहास के एक ऐतिहासिक पलों की रोमांचक कहानी है - 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान गरीबपुर की लड़ाई, यह बांग्लादेश की आज़ादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा था.

'पिप्पा' का प्रीमियर

आरएसवीपी और सिद्धार्थ रॉय कपूर की रॉय कपूर फिल्म्स के बैनर तले रोनी स्क्रूवाला द्वारा निर्मित और राजा कृष्ण मेनन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में ईशान रियल लाइफ वॉर हीरो कैप्टन बलराम सिंह मेहता का किरदार निभा रहे हैं. फिल्म में उनके साथ मृणाल ठाकुर, प्रियांशु पेन्युली और सोनी राजदान भी अहम भूमिकाओं में.  ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की 'द बनिर्ंग चाफीज' पर आधारित यह फ़िल्म मेनन, तन्मय मोहन और रविंदर रंधावा द्वारा लिखी गई हैं.

वॉर टैंक पर पड़ा फिल्म का नाम

इस फिल्म को इसका नाम एम्फीबियस वॉर टैंक पीटी-76 (पलावुशी टैंका) से मिला है, जिसे "पिप्पा" के नाम से जाना जाता था. यह घी के एक खाली डिब्बे की तरह आसानी से पानी पर तैरता है. यह फिल्म देशभक्ति और वीरता की कहानी बताती है, और 45 कैवेलरी टैंक स्क्वाड्रन के कैप्टन बलराम मेहता (ईशान द्वारा अभिनीत) की खोज करती है। इसका ट्रेलर हमें उस समय में वापस ले जाता है, जब भारत ने पूर्वी मोर्चे पर गरीबपुर की लड़ाई लड़ी थी. 

सिद्धार्थ रॉय कपूर ने कहा, “पिप्पा 1971 के भारत-पाक युद्ध का एक आकर्षक विवरण है जिसके कारण बांग्लादेश को आजादी मिली, जिसे ब्रिगेडियर बलराम मेहता की नजरों से बताया गया है। ईशान, मृणाल, प्रियांशु और सोनी ने अपने किरदारों को बखूबी निभाया है और हमारा मानना है कि वॉर में सबसे आगे खड़े एक पूरे परिवार की इस उल्लेखनीय कहानी से दर्शक गहराई से प्रभावित होंगे। हम इस बात से खुश हैं कि, प्राइम वीडियो की पहुंच के माध्यम से, हम इस खूबसूरत कहानी को न केवल अपने देश के भीतर, बल्कि दुनिया भर के दर्शकों तक ले जाने में सक्षम हैं.

ये भी पढ़ें- Shahrukh khan birthday: शाहरुख खान को किंग खान बनाने के पीछे इस इंसान का है हाथ, खुद एक्टर ने किया था चौकाने वाला खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})