trendingNow1zeeHindustan1312145
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

ऋतिक रोशन फंसे कानूनी पचड़े में? जोमैटो पर महाकाल की थाली को लेकर फैलाई भ्रामक जानकारी

Zomato के लिए की गई इस ऐड में ऋतिक रोशन कहते दिखते है कि 'मुझे भूख लगी थी तो मैंने महाकाल से थाली मंगवा ली'. महाकालेश्वर मंदिर के नाम पर विज्ञापन चलाने से सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है. ये जानकारी पूरी तरह गलत है

Advertisement
ऋतिक रोशन फंसे कानूनी पचड़े में? जोमैटो पर महाकाल की थाली को लेकर फैलाई भ्रामक जानकारी

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. उनके करियर में एक और कॉन्ट्रोवर्सी ने दस्तक दी है. दरअसल हाल ही में उन्होंने ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो के लिए एक ऐड किया था. ऐड में दी गई जानकारी पर आपत्ति जताई जा रही है. ऐड में ऋतिक रोशन ने उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर की थाली का जिक्र किया है.

ऐड पर विवाद

जोमैटो कि इस ऐड में ऋतिक रोशन कहते दिखते है कि मुझे भूख लगी थी तो मैंने महाकाल से थाली मंगवा ली. महाकालेश्वर मंदिर के नाम पर विज्ञापन चलाने से सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है. जोमैटो की इस ऐड में ऋतिक रोशन और भी कई बड़े-छोटे शहरों का नाम लेते हुए नजर आए. ऐड में वो एक डिलीवरी ब्वॉय से पैकेट लेते हैं. पैकेट लेते ही कहते हैं कि थाली का मन किया, उज्जैन में है तो महाकाल से मंगा लिया.

पुजारियों को है परेशानी

पुजारियों का कहना है कि महाकाल के मंदिर की ये थाली पूरे देश में क्या खुद उज्जैन में भी डिलीवर नहीं होती है. ये थाली सिर्फ सभी भक्तजनों को मंदिर में मुफ्त दी जाती है. इस तरह के विज्ञापन से श्रद्धालुओं के भ्रमित होने की आशंका जताई जा रही है. पुजारियों ने एक्टर ऋतिक रोशन से माफी मांगने की मांग की है. इस मामले को लेकर कलेक्टर आशीष सिंह कहते हैं कि यह मामला उनके संज्ञान में आ गया है इसकी जांच कर रहे हैं.

कंपनी को दी चेतावनी

मंदिर के पुजारियों ने जोमैटो कंपनी को लेकर बयान दिया और कहा कि जो कंपनी देश में ग्राहकों को वेज और नॉन वेज खाने की ऑनलाइन डिलीवरी करती है, उनको महाकाल की थाली को लेकर फैलाई जा रही जानकारी को तुरंत बंद करना चाहिए. वरना मजबूरन पुजारी संघ को पुलिस में शिकायत करनी पड़ेगी. पुजारियों का कहना है कि इससे हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचती है और हम इसका घोर विरोध करते हैं. अगर कंपनी ने माफी नहीं मांगी तो पुजारी कोर्ट जाने का दावा कर रहे हैं. उज्जैन महाकाल मंदिर समिति ने कलेक्टर आशीष सिंह को जानकारी साझा की है कि महाकाल मंदिर में सिर्फ अन्न क्षेत्र में ही प्रसाद मिलता है यहां से थाली कहीं भी डिलीवर नहीं की जाती.

ये भी पढ़ें: जब अफीम खाने वाले के संगीत ने बिस्मिल्ला खां का छुड़वाया स्कूल, दो पैसे की अफीम देकर सुनते थे गाना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})