trendingNow1zeeHindustan1432427
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

'हैरी पॉटर' स्टार लेस्ली फिलिप्स का हुआ निधन, 98 की उम्र में ली अंतिम सांस

लेस्ली फिलिप्स (Leslie Phillips) के एजेंट जोनाथन लॉयड ने उनकी मौत की पुष्टी की है. एजेंट ने बताया कि लेस्ली का सोमवार को सोते समय ही निधन हो गया था. इस खबर के सामने आने के बाद से एक्टर के चाहने वाले काफी दुखी हैं.  

Advertisement
'हैरी पॉटर' स्टार लेस्ली फिलिप्स का हुआ निधन, 98 की उम्र में ली अंतिम सांस

नई दिल्ली: 'हैरी पॉटर' (Harry Potter) के फैंस के लिए एक बार फिर दुखद खबर सामने आई है. हैरी पॉटर सीरीज में अहम भूमिका निभाने वाले ब्रिटिश एक्टर लेस्ली फिलिप्स (Leslie Phillips) का निधन हो गया है. लेस्ली फिलिप्स 98 साल के थे. एक्टर लंबे समय से बीमार चल रहे थे और बीमारी से लड़ते हुए उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया.  कुछ दिन पहले ही रूबियस हैग्रिड उर्फ रॉबी रॉलट्रन का निधन हो गया था.

नींद में हुई मौत 

लेस्ली फिलिप्स के एजेंट जोनाथन लॉयड ने उनकी मौत की पुष्टि की है. एजेंट ने बताया एक्टर ने सोमवार को सोते समय अंतिम सांस ली थी. लेस्ली फिलिप्स के निधन से उनके तमाम फैंस को झटका लगा है. एक्टर के चाहने वाले उन्हें नम आंखों से याद कर रहे हैं. पूरा मनोरंजन जगत शोक में डूबा हुआ है.

लंदन में हुआ था जन्म

लेस्ली फिलिप्स का जन्म 20 अप्रैल 1924 को लंदन में हुआ था. उन्होंने अपने करियर में  200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है. फिल्मों के अलावा उन्होंने टीवी और रेडियो में भी कई शोज कर अपना हाथ आजमाया. वे दिग्गज ब्रिटिश एक्टर्स की लिस्ट में शुमार थे. 

fallback

लेस्ली फिलिप्स के निधन से एक्टर की पत्नी को गहरा सदमा पहुंचा है. उन्होंने अपने हसबैंड के निधन पर मीडिया से बात करते हुए कहा- मैंने एक बहुत शानदार हसबैंड खो दिया है. पब्लिक ने एक सच्चे शो मैन को खोया है. लोग उन्हें प्यार करते थे.

वन लाइनर्स के लिए थे फेमस

हैरी पॉटर सीरीज में मेन कैरेक्टर हैरी पॉटर की जो हैट थी, 'द सॉर्टिंग हैट' (The Sorting Hat), उसको आवाज लेस्ली फिलिप्स ने ही दी थी. हैरी पॉटर की वजह से यंग जनरेशन के बीच भी काफी पॉपुलर थे. हैरी पॉटर के अलावा लेस्ली फिलिप्स को 'कैरी ऑन' फिल्म के लिए भी जाना जाता है. कैरी ऑन फिल्म में लेस्ली के फ्रेजेस को लोगों ने खूब पसंद किया था. फिल्म में उनके फ्रेजेस आज भी लोगों के दिल में बसते हैं. लेस्ली फिलिप्स अपने आइकॉनिक वन लाइनर्स को लेकर फैंस के बीच पॉपुलर थे. 

ये भी पढ़ें- विरासत में मिली एक्टिंग, फिर भी फिल्मों को तरस रहे हैं हर्षवर्धन कपूर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})