trendingNow1zeeHindustan1287753
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Har Har Shambhu: महादेव का ये गाना है कृष्ण भजन की कॉपी, हटाया गया था यू ट्यूब से

Har Har Shambhu इस सावन हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस गाने को मिलियंस व्यूज मिल रहे हैं. गाने की बदौलत अभिलिप्सा और जीतू शर्मा भी काफी फेमस हो गए हैं.

Advertisement
Har Har Shambhu: महादेव का ये गाना है कृष्ण भजन की कॉपी, हटाया गया था यू ट्यूब से

नई दिल्ली: सावन का महीना यानी भोले शंकर (Sawan month) का पावन महीना. कांवड़ यात्रा और सावन के सोमवार इस महीने को और भी खास बना देते हैं. भोल शंकर के भक्त भगवान की भक्ति में रम कांवड़ यात्रा भी करते नजर आते हैं. ऐसे में हर घर और सड़क चौराहे पर एक ही गाना धूम मचा रहा है वो है 'हर हर शंभू'. इस गाने को आवाज दी है अभिलिप्सा पांडे (Abhilipsa Pandey) और जीतू शर्मा (Jeetu Sharma) ने.

'हर हर शंभू' है कॉपी

सोशल मीडिया पर तेजी से लोगों की पहली पसंद बनने वाला 'हर हर शंभू' दरअसल एक कृष्ण भजन की कॉपी है. 'हर हर शंभू' गाने का शानदार म्यूजिक अच्युत गोपी के कृष्ण भजन से लिया गया है. अगर आप अच्युत गोपी की आवाज में 'भज मन राधे' गोविंद को सुनें तो पाएंगे कि 'हर हर शंभू' हूबहू इससे मेल खाता है. बस महादेव के गाने में थोड़ा म्यूजिक का फेर बदल है.

यू ट्यूब से हटाया गया था गाना

किसी भी गायक के लिए इससे बुरी बात और क्या हो सकती है कि उसका बनाया कोई भी गाना रिलीज होते ही डिलीट कर दिया जाए. 'हर हर शंभू' के साथ भी यही हुआ था यूट्यूब पर अपलोड करते ही इस पर कॉपीराइट स्ट्राइक आ गया. जिसके बाद गाने को प्लेटफॉर्म से हटा दिया गया. इस स्ट्राइक को लेकर जीतू शर्मा कहते हैं कि 'उन्होंने इस गाने के लेकर अच्युत गोपी को बताया था और उन्हें इस गाने से कोई परेशानी भी नहीं थी. बल्कि वो तो बेहद खुश थीं कि उनकी इस धुन पर भगवान शिव का भी गाना होगा'.

'हर हर शंभू' गाने की दीवानगी

भगवान शंभू का ये गाना इस सावन हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस गाने को मिलियंस व्यूज मिल रहे हैं. गाने की बदौलत अभिलिप्सा और जीतू शर्मा भी फेमस हो गए हैं. हर फोन पर यही धुन सुनाई दे रही है. सबकी इंस्टा स्टोरीज, इंस्टा रील में बस यही गाना बज रहा है 'हर हर शंभू! शंभू! शिव महादेवा'.

ये भी पढ़ें: Bollywood के दिग्गज कलाकार मिथिलेश चतुर्वेदी का निधन, लखनऊ में ली अंतिम सांस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})