trendingNow1zeeHindustan2369845
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

'फराज' फिल्म के लिए मिली थी धमकियां, अब Hansal mehta ने साधा शेख हसीना पर निशाना

Hansal mehta remarks on sheikh hasina: पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में सैन्य तख्तापलट के बीच फिल्मकार हसंल मेहता ने अपनी फिल्म फराज से जुड़े एक किस्से के बारे में बताते हुए एक पोस्ट शेयर किया है जो काफी वायरल हो रहा है. आइए जानते हैं शेख हसीना के लिए क्या बोले हसंल मेहता.

Advertisement
'फराज' फिल्म के लिए मिली थी धमकियां, अब Hansal mehta ने साधा शेख हसीना पर निशाना

नई दिल्ली: Hansal mehta remarks on sheikh hasina: "बांग्लादेश में न्याय होने दें", फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने सोमवार को अपनी 2022 की फिल्म "फराज" के लिए मिली धमकियों को याद करते हुए बताय कि कैसे ढाका में एक आतंकवादी हमले पर आधारित उनकी फिल्म पर बांग्लादेश में अब भी बैन है क्योंकि इसमें कथित तौर पर अधिकारियों को दिखाया गया था. 

बांग्लादेश में बिगड़े हालात

हंसल मेहता ने बांग्लादेश में बिगड़े हालातों पर अपना अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने अपनी फिल्म फराज के बारे में बताया है कि कैसे उस फिल्म के आज भी देश में बैन रखा गया है साथ शेख हसीना पर भी निशान साधा है. हाल ही में शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और राजधानी की सड़कों पर भीड़ के उमड़ने और शेख मुजीबुर रहमान की मुर्ति तोड़ने जैसे बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद उन्होंने देश छोड़ दिया है. 

 हंसल मेहता पर लगाए गए गंभीर आरोप

इन हालातों के बीच हंसल मेहता ने एक्स अकाउंट पर लिखा, 2016 में ढाका के होली आर्टिसन बेकरी हमले पर आधारित 'फराज' की रिलीज को लगभग 18 महीने तक रोकने की कोशिश की गई. मैं उस समय के बहुत ही मिलनसार बांग्लादेशी उच्चायुक्त के घर गया. मुझे कथित तौर पर भारतीय 'कैबिनेट सचिवालय' के सूत्रों द्वारा फोन किया गया. मुझे उच्च पदस्थ पुलिस अधिकारियों, कथित सीक्रेट सर्विस एजेंट से कई कॉल आए. मुझे भारतीय अदालतों में लंबी मुकदमेबाजी से गुजरना पड़ा. कई लोगों ने मुझ पर गंभीर आरोप लगाए."

शेख हसीना पर बिफरे फिल्म निर्माता 

उन्होंने आगे पोस्ट में लिखा, "यह सब एक ऐसी फिल्म की रिलीज को रोकने के लिए किया गया, जिसमें शेख हसीना की सरकार और सरकारी मशीनरी का असली चेहरा दिखाया गया था. यह एक ऐसी सरकार थी जो बांग्लादेश के बाहर किसी को यह नहीं बताना चाहती थी कि वे पूरी तरह से अयोग्य हैं. साथ ही उन्होंने शेख हसीना की आलोचना करते हुए कहा बताया कि वो आलोचनाओं से डरती हैं. भारत में यह फिल्म 3 फरवरी 2023 को रिलीज हुई थी.

क्यों शुरू हुई थी हिंसा? 

बता दें कि बांग्लादेश में अभूतपूर्व हिंसा भड़की है. आरक्षण में सुधार की मांग से शुरू हुआ आंदोलन सरकार बदलने के आंदोलन के रूप में तब्दील हो गया है. सरकार के इस्तीफे की मांग करने वाले प्रदर्शनकारियों और सरकार समर्थक लोगों के बीच भीषण झड़पें हुईं. प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री शेख हसीना के बातचीत के न्योते को भी ठुकरा दिया. 

ये भी पढ़ें- कोई एक्टर खराब तो कोई ओवर कॉन्फिडेंट, Subhash ghai ने कसा इन फिल्मी सितारों पर तंज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})