trendingNow1zeeHindustan1522497
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Oscar 2023: 'RRR' और 'छेलो शो' के बाद 'कांतारा' भी चली ऑस्कर की डगर, इंडियन फिल्में क्या रच पाएंगी इतिहास!

Oscar nominated indian movies: भारत से भेजी गई 5 फिल्मों में से अब द कश्मीर फाइल्स ने भी ऑस्कर में जगह बना ली है. वहीं ऋषभ शेट्टी ने भी फैंस के साथ खुशखबरी शेयर की है. कांतारा को भी ऑस्कर में जगह मिल गई है.

Advertisement
Oscar 2023: 'RRR' और 'छेलो शो' के बाद 'कांतारा' भी चली ऑस्कर की डगर, इंडियन फिल्में क्या रच पाएंगी इतिहास!

नई दिल्ली: Oscar Kantara, RRR and The Kashmir Files: इस बार ऑस्कर में भारतीय सिनेमा का डंका बज रहा है. लगातार मिल रही अपडेट्स से पता चला है कि भारत से ऑस्कर में भेजी गई फिल्मों में से RRR, छेलो शो पहले ही क्वालिफाई कर चुके थे. इस लंबी रेस में अब 'द कश्मीर फाइल्स' और ऋषभ शेट्टी की 'कांतारा' ने भी जगह बना ली है.

विवेक अग्निहोत्री ने किया ट्वीट

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट किया कि 'द कश्मीर फाइल्स' ऑस्कर 2023 में सिलेक्ट हो गई है. ये भारत से ऑस्कर में भेजी गई फिल्मों में से एक थी. मैं सभी फिल्मों को भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं. ये इंडियन सिनेमा के लिए बेहतरीन साल है.

ऋषभ शेट्टी ने दी बधाई

ऋषभ शेट्टी की लो बजट फिल्म 'कांतारा' 2022 की सबसे सुपर पैकेज वाली फिल्म थी. फिल्म ने लोगों को माइथोल़जी का ऐसा स्वाद चखाया कि लोग फिल्म के दीवाने हो गए. देश में इतना प्यार बटोरने के बाद अब फिल्म को ग्लोबल लेवल पर भी सम्मानित किया जा रहा है.

फिल्मों का लगा अंबार

वही फिल्म के एक्टर और डायरेक्टर ऋषभ शेट्टी ने भी ये खुशखबरी फैंस के साथ साझा की है. ट्वीट कर लिखते हैं कि 'कांतारा' को दो कैटेगरी में क्वालिफिकेशन मिला है. सब को दिल से धन्यवाद'. इसके अलावा किसी भी तरह की और डिटेल शेयर नहीं की गई है.

किन फिल्मों ने बनाई जगह

'कांतारा' के अलावा 'गंगूबाई काठियावाड़', 'छेलो शो', 'RRR' और 'द कश्मीर फाइल्स' भी इस बार ऑस्कर में अपना परचम लहराने वाले हैं. उम्मीद है कि इस बार ऑस्कर में सारे पुराने रिकॉर्ड टूट जाएंगे. भारत में सिनेमा का ये सबसे स्वर्णिम युग होने वाला है. जहां एक साथ ना केवल इतनी फिल्में नॉमिनेट हुईं बल्कि अवॉर्ड झटकने में भी कामयाब रहीं.

ये भी पढ़ें- Ghum Hai Kisi Ke Pyar Mein spoiler: सई लगाएगी विनायक का पता, विराट की साजिश होगी फेल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})