trendingNow1zeeHindustan1291854
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Happy Friendship Day 2022: ये हैं बॉलीवुड के वो जय और वीरू, जिन्हें सोसायटी भी कह देती है समलैंगिक

कई शो और कई इंटरव्यू में ये एक्टर्स एक दूसरे की दोस्ती को लेकर ऐसी बातें बोल चुके हैं जिसके बाद हर किसी को इनकी दोस्ती (Bollywood friends) पर डाउट हो जाता है. इनके घरवाले तो इनकी दोस्ती से इतना परेशान ते कि उन्हें ये लगता था कि ये आपस में शादी भी कर लेंगे.

Advertisement
Happy Friendship Day 2022: ये हैं बॉलीवुड के वो जय और वीरू, जिन्हें सोसायटी भी कह देती है समलैंगिक

नई दिल्ली: आपको 'शोले' (Sholay) का 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे' गाना तो याद होगा ही. बिलकुल इस गाने की ही तरह बॉलीवुड में ऐसे बहुत से सेलेब्स हैं जिनकी दोस्ती सदियों से कायम है. इन्हें 'जय-वीरू' (Jai-Veeru) की जोड़ी भी कहा जाता है. इनकी दोस्ती (Bollywood Friends) से इनके घरवाले इतने परेशान हैं कि खुद उन्हें लगता था कि ये आपस में ही शादी कर बैठेंगे. हर इवेंट में एक दूसरे की इज्जत उतारने के लिए हमेशा रेडी रहने वाले ये दोस्त वाकई कमाल हैं. जितने ये कमाल के हैं उतने ही कमाल के हैं इनकी दोस्ती के किस्से.

संजय दत्त और अजय देवगन

अजय देवगन के पिता वीरू 80-90 के दशक के इंडस्ट्री के बेहतरीन एक्शन डायरेक्टर थे. वहीं संजय दत्त के पिता सुनील दत्त कमाल के एक्टर. अपने पिता से दोनों को इंडस्ट्री विरास्त में मिली थी. वहीं उनकी दोस्ती सेट से शुरू हुई. दोनों की दोस्ती इतनी खास है कि एक बार दोनों जीप से कहीं जा रहे थे कि तभी अचानक उनकी गाड़ी के सामने एक बच्चा आ गया.

हालांकि बच्चे को कुछ नहीं हुआ पर बच्चा रो रहा था जिसकी वजह से वहां भीड़ इकट्ठा हो गई और लोगों ने संजय और अजय को पीटना शुरू कर दिया. जैसे ही अजय देवगन के पिता को खबर लगी वहां 100-200 लोगों को भेजा गया. फिर क्या सीन पूरा फिल्मी था और ऐसा लग रहा था मानो फिल्म का कोई एक्शन सीक्वेंस शूट हो रहा हो. हालांकि समझा-बुझाकर फिर मामला रफा-दफा किया गया.

रितेश देशमुख और साजिद खान

ज़ी5 पर 'यारों की बारात' लेकर आए साजिद खान और रितेश देशमुख एक स्पेशल बोंड शेयर करते हैं. शायद यही वजह है कि इस शो के अलावा दोनों ने मिलकर कई कमाल की फिल्में की हैं. 'हमशकल्स' से लेकर 'हाउसफुल' सीरीज में भी ये एक्टर और डायरेक्टर की जोड़ी दिख ही जाती है.

एक ऐसा भी समय आया था जब रितेश की सेक्सुएलिटी पर सवाल किया जाने लगा और उनके संबंध साजिद खान से जोड़े जाते थे. यहां तक कि खुद साजिद अपने एक शो 'साजिद के सुपरस्टार्स' में रितेश से ये सवाल कर बैठे थे फिर क्या रितेश भड़क उठे और शो से जाने लगे कि तभी साजिद ने उन्हें मनाकर वापिस बुला लिया.

अर्जुन कपूर और रणवीर सिंह

रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर को बॉलीवुड का गुंडा कहा जाता है. दोनों की ये दोस्ती फिल्म 'गुंडे' के सेट से शुरू हुई. फिर करण जौहर का शो हो या इंस्टा ये दोनों एक दूसरे के बेस्ट बडी से लेकर ब्रो भी हैं.

जब रणवीर सिंह के न्यूड फोटोज पर बवाल हुआ तब अर्जुन कपूर ने रणवीर सिंह की साइड लेते हुए कहा था कि 'रणवीर सिंह दिल के साफ हैं और वो हमेशा से ही ऐसे जिंदादिल हैं'.

रणबीर कपूर और अयान मुखर्जी

रणबीर कपूर और अयान मुखर्जी अपकमिंग फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' में एक साथ दिखने वाले हैं लेकिन दोनों की ये दोस्ती फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' के आने से पहली की है. दोनों का प्यार काफी साल पुराना है. रणबीर सिंह की डेब्यू फिल्म 'वेक अप सिड' से लेकर सुपर डूपर हिट 'ये जवानी है दीवानी' को भी अयान मुखर्जी ने ही डायरेक्ट किया है.

खुद अयान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि 'दोनों एक तरह की शादी के बंधन में बंधे है और मैंने रणबीर सिंह के साथ लाइफटाइम फिल्में बनाने का कमिटमेंट किया है'.

जॉन अब्राहम और अभिषेक बच्चन

'धूम' से एक साथ काम करने वाले जॉन और अभिषेक ने कभी नहीं सोचा था कि उनकी दोस्ती इतनी कमाल की है. दोनों ने करण जौहर की 'दोस्ताना' में अपनी इस दोस्ती को एक गे एंगल दिया था. फिल्म में उनके इस अतरंगी रोमांस को काफी पसंद किया गया था. खुद जॉन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि 'दोस्ताना' में अभिषेक के साथ काम करना सबसे स्पेशल रोमांस था. 'फिल्म में मैंने अभिषेक को किस किया है ये मैं कभी नहीं भूल सकता'.

सिर्फ ये ही नहीं शाहरुख करण जौहर, अजय देवगन और रोहित शेट्टी, अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा की दोस्ती भी कुछ ऐसी ही है. इन लोगों की दोस्ती को देख सब लोग हैरत में आ जाते हैं.

ये भी पढ़ें: Friends Forever: एक-दूसरे के बचपन का प्यार हैं ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेज, दोस्ती को तोड़ पाना है नामुमकिन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})