trendingNow1zeeHindustan1445028
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

पाकिस्तानी फिल्म Maula Jatt ने ब्रिटेन में मचाया तहलका, यह खास रिकॉर्ड किया अपने नाम

The Legend of Maula Jatt : पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान (Fawad Khan) ने एक बार फिर अपनी फिल्म के जरिए दर्शकों का दिल जीत लिया हैं. उनकी फिल्म 'द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट' (The Legend Of Maula Jatt ) पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में धूम मचा रही है.

Advertisement
पाकिस्तानी फिल्म Maula Jatt ने ब्रिटेन में मचाया तहलका, यह खास रिकॉर्ड किया अपने नाम

नई दिल्ली: The Legend of Maula Jatt : फवाद खान (Fawad Khan)  और माहिरा खान (Mahira khan) स्टारर फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' (The Legend Of Maula Jatt ) पाकिस्तानी सिनेमा की अब तक की सबसे सफल फिल्म है. पाकिस्तानी सिनेमा के इतिहास में फिल्म ने अपने नाम कई रिकॉर्ड कर लिए हैं. फिल्म ने न केवल पाकिस्तानी बॉक्स ऑफिस पर बल्कि विदेशी धरती पर भी कमाई के झंडे गाड़ दिए हैं. फवाद की इस फिल्म को देश के साथ-साथ विदेश में भी बहुत प्यार मिल रहा है.

ब्रिटेन में मचाई धूम

पाकिस्तानी सिनेमा की अब तक की सबसे महंगी फिल्म मानी जाने वाली 'द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट' को रिलीज हुए कई हफ्ते हो चुके हैं.  रिलीज के इतने दिन बाद भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धड़ाधड़ कमाई कर रही है.पहले ही अपनी कमाई के कारण रिकॉर्ड्स बना चुकी इस फिल्म ने एक और रिकॉर्ड कायम कर लिया है. 'द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट' पिछले 4 सालों में ब्रिटेन के बॉक्स ऑफिस पर भारतीय उपमहाद्वीप की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

कमाई के तोड़े रिकॉर्ड

ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार 'मौला जाट' ने अपने पांचवें वीकएंड में 11.5 मिलियन रुपये की कमाई की है. अभी भी सिनेमाघरों में 54.6 प्रतिशत लोग इस फिल्म को देखने जा रहे हैं.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Fawad A Khan (@fawadkhan81)

इसकी वजह से फिल्म की कमाई 340 मिलियन रुपये हो गई है, जो इस साल रिलीज हुई भारतीय फिल्म 'पोन्नियन सेलवन' की हुई कमाई से ज्यादा है. 

सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पंजाबी फिल्म बनी

'द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट' दुनिया भर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पंजाबी फिल्म बन गई है. फिल्म के इंस्टाग्राम अकाउंट के अनुसार, फिल्म ने रिलीज होने के चार हफ्तों के भीतर ही दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 7.8 मिलियन डॉलर यानी 1.7 बिलियन रुपये कमा लिए थे.  फिल्म ने बॉलीवुड फिल्मों की तुलना में कम स्क्रीन काउंट होने के बावजूद यूके बॉक्स ऑफिस पर राम चरण, आलिया भट्ट और अजय देवगन की फिल्म 'आरआरआर' को भी पीछे छोड़ दिया है.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss 16: घरवालों ने अर्चना गौतम की नींद की हराम, गुस्से में बोलीं - 'भौंकते रहो...'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})