trendingNow1zeeHindustan2166243
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Elvish Yadav के वकील ने नॉएडा पुलिस पर लगाए आरोप, यूट्यूबर की गिरफ्तारी को बताया गैर कानूनी

Elvish Yadav Snake Venom Case: यूटूबर एल्विश यादव वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन एक्ट और एनडीपीएस एक्ट के चार्जेस के तहत नॉएडा पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए हैं. इस बीच एल्विश के वकील ने नॉएडा पुलिस पर उनकी गिरफ्तारी को लेकर कई आरोप लगाए हैं.  

Advertisement
Elvish Yadav के वकील ने नॉएडा पुलिस पर लगाए आरोप, यूट्यूबर की गिरफ्तारी को बताया गैर कानूनी

नई दिल्ली: Elvish Yadav Snake Venom Case: एल्विश यादव को सांपों का जहर सप्लाई करने के लिए नोएडा पुलिस 14 दिन की हिरासत में लिया है. पहले यूट्यूबर को नोएडा पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया था और इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था. एल्विश पर वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन एक्ट और एनडीपीएस एक्ट के चार्जेस लगाए गए हैं. वहीं अब एल्विश के वकील ने नोएडा पुलिस पर यूट्यूबर को गैर-कानूनी तरीके से डिटेन करने का आरोप लगा दिया है.

पांच बार पूछताछ के लिए जा चुके हैं एल्विश यादव 

एल्विश यादव के वकील प्रशांत राठी ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा है कि नवंबर में मामला दर्ज होने के बाद से, सीआरपीसी की धारा 160 के तहत तलब किए जाने के बाद, यादव पांच बार पूछताछ के लिए आ चुके हैं. संडे को भी यादव को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन पुलिस ने उन्हें गैर-कानूनी तरीके से हिरासत में लिया और गलत तरीके से गिरफ्तारी को दिखाया.' 

'यादव उस पार्टी में मौजूद भी नहीं थे...'

राठी ने आगे दावा किया, 'यादव को यह भी नहीं बताया गया कि उसे क्यों और किस जुर्म के लिए गिरफ्तार किया जा रहा है, जो अपने आप में गैर-कानूनी है. जिस जुर्म के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी, वह डब्ल्यूपीए से जुड़ा है और यादव के पास से ऐसा कोई बैन लीक्विड (सांप का जहर) बरामद नहीं हुआ था. यादव उस पार्टी में मौजूद भी नहीं थे. जो कि कॉमन नॉलेज है.' एल्विश के वकील ने आगे कहा- 'डब्ल्यूपीए की धारा 55 के मुताबिक सिर्फ एक सरकारी ऑफिसर ही इस एक्ट के तहत किसी अपराध का संज्ञान ले सकता है और शिकायत दर्ज करने कर सकता है. वहीं इस मामले में एक एनजीओ के सदस्य ने शिकायत दर्ज कराई है, जो डब्ल्यूपीए का उल्लंघन है.'

पुलिस खंगाल रही एल्विश का सोशल मीडिया

बता दें कि सांपों का जहर सप्लाई मामले में पुलिस एल्विश यादव के सोशल मीडिया अकाउंट्स भी खंगला रही है. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आईटी एक्सपर्ट की एक टीम यूट्यूबर के फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर अपलोड वीडियोज की जांच कर रही है. पुलिस फिलहाल इसका ब्यौरा केस डायरी में लिख रही है और बाद में चार्जशीट दाखिल करेगी.

ये भी पढ़ें- Pushpa 2 के सेट पर सिक्योरिटी के साथ पहुंचीं रश्मिका मंदना, वायरल वीडियो में दिखा पहला लुक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})