trendingNow1zeeHindustan1286305
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

'Disco Dancer' डायरेक्टर बी सुभाष की पत्नी का निधन, कभी सलमान खान ने की थी इलाज में मदद

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो B. Subhash काफी समय से आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे. कोरोना काल में उनके हालात और बिगड़ गए. पत्नी के इलाज के लिए वो सबसे मदद मांगने लगे. उस वक्त उनकी मदद के लिए बॉलीवुड के दो हाथ आगे आए.

Advertisement
'Disco Dancer' डायरेक्टर बी सुभाष की पत्नी का निधन, कभी सलमान खान ने की थी इलाज में मदद

नई दिल्ली: बॉलीवुड (Bollywood) की जगमगाती गलियों में हर रोज हजारों नाम लापता हो जाते हैं. जिन्होंने एक जमाने पर बॉलीवुड पर राज किया होता है. वही बाद में इन गलियों में पहचानने के लिए तरस जाते हैं. बी सुभाष (B Subhash) वो फिल्म मेकर है जिन्होंने सिनेमा को अपनी कला से सजाया. उनकी पत्नी तिलोत्तिमा ने 67 साल की उम्र में उनका साथ छोड़ दिया. आज बी सुभाष गुमनामी के अंधेरे में जी रहे हैं. जिंदगी इतनी बदत्तर हो गई कि पत्नी के इलाज के लिए भी पैसे नहीं जुटा पा रहे थे.

तिलोत्तिमा को थी गंभीर बीमारी

सुभाष की पत्नी पांच साल से मुंबई में अपना इलाज करवा रही थीं. किडनी की गंभीर बीमारी के चलते सुभाष ने अपनी पत्नी को किडनी देने का फैसला किया था. बाद में एक और टेस्ट में पता चला कि उनके फेफड़ों में भी बीमारी है. फेफड़ों पर और असर न पढ़े इसलिए डॉक्टर्स ने किडनी ट्रांसप्लांट के लिए भी मना कर दिया. धीरे-धीरे उनकी हालत और बिगड़ गई.

पत्नी के इलाज के लिए नहीं थे पैसे

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वो काफी समय से आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे. कोरोना काल में हालात और बिगड़ गए. पत्नी के इलाज के लिए वो सबसे मदद मांगने लगे. उनकी मदद उस वक्त सलमान खान और मिथुन चक्रवर्ती ने की. बी सुभाष अभी दो बेटियों के पिता हैं.

बी सुभाष का फिल्मी सफर

1978 में 'खून' फिल्म में डेब्यू करने वाले बी सुभाष का पूरा नाम बब्बर सुभाष है. उन्होंने 'तकदीर का बादशाह', 'कसम पैदा करने वाले की' जैसी कमाल की फिल्में डायरेक्ट की. उन्हें आज भी उनके करियर की सबसे शानदार फिल्म 'डिस्को डांसर' के लिए जाना जाता है. 1982 में आई इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती अहम भूमिका में नजर आए. गानों से लेकर एक्शन सीक्वेंस इस फिल्म की हर चीज बेहद कमाल थी.

बता दें कि बी सुभाष का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज है. वे अपने समय के इकलौते ऐसे फिल्म निर्माता हैं जिन्होंने मैक्सवेल कॉउलफील्ड और रिचर्ड लिंच जैसे हॉलीवुड एक्टर्स के साथ मिलकर 'डिवाइन लवर्स' बनाई थी.

ये भी पढ़ें: Shweta Tiwari को छोड़ की थी दूसरी शादी, राजा चौधरी चले देने अब दूसरी बीवी को भी तलाक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})