trendingNow1zeeHindustan1766886
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

जब धर्मेंद्र ने सुभाष घई को जड़ा जोरदार थप्पड़, हेमा मालिनी बनी थीं वजह!

हेमा मालिनी के लिए धर्मेंद्र किस कदर दी दीवाने हैं इस बात से तो कोई भी अंजान नहीं हैं, लेकिन एक बार कुछ ऐसा हुआ था जब हेमा के लिए धर्मेंद्र ने सुभाष घई को थप्पड़ जड़ दिया था.

Advertisement
जब धर्मेंद्र ने सुभाष घई को जड़ा जोरदार थप्पड़, हेमा मालिनी बनी थीं वजह!

नई दिल्ली: बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र (Dharmendra) ने अपनी बेहतरीन अदाकारी के दम पर करोड़ों दिलों पर राज किया है. एक वक्त तो ऐसा भी था जब धर्मेंद्र की एक झलक के लोग दीवाने हो जाया करते थे. उम्दा एक्टिंग के साथ-साथ उनकी कद-काठी, खूबसूरती और एक्शन ने उन्हें लोगों, खासतौर पर लड़कियों के दिलों का हीरो बना दिया था. यही धर्मेंद्र एक वक्त पर अपने गुस्से को लेकर भी काफी मशहूर हुए. उनके गुस्से से जुड़ा एक किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे हैं, जब उन्होंने फिल्मकार सुभाष घई (Subhash Ghai) को थप्पड़ जड़ दिया था.   

सुभाष घई की फिल्म में काम कर रहे  थे Hema Malini-Dharmendra

दरअसल, यह बात है 1981 की, जब हेमा मालिनी (Hema Malini) और धर्मेंद्र फिल्म 'क्रोधी' के लिए शूट कर रहे थे. सुभाष घई के निर्देशन में बन रही इस फिल्म को रंजीत विर्क प्रोड्यूस कर रहे थे, जिन्हें धर्मेंद्र का काफी करीबी माना जाता था, ऐसे में यह फिल्म एक तरह से उनके होम प्रोडक्शन की ही फिल्म थी.

सुभाष घई ने एक सीन के लिए रखी थी ऐसी मांग

धर्मेंद्र इस फिल्म में अपने चचेरे भाई नरेंद्र को कास्ट करवाना चाहते थे, लेकिन सुभाष घई ने उनकी जगह रामा राव को लेने का फैसला किया. इस बात से धर्मेंद्र काफी खफा थे. हालांकि, उन्होंने सेट पर शांति बनाए रखी, लेकिन बात उस समय बिगड़ गई जब सुभाष घई ने हेमा मालिनी ने ऐसी डिमांड कर दी, जिसे सुनने के बाद वह असहज हो गईं. खबरों की माने तो सुभाष घई ने एक्ट्रेस से कहा कि उन्हें फिल्म में एक सीन के लिए बिकिनी पहननी पड़ेगी.

हेमा मालिनी पर बनाया गया दबाव

हेमा मालिनी पर्दे पर बिकिनी पहनने के लिए तैयार नहीं थीं, लेकिन सुभाष घई उन पर दबाव बनाने लगे. इसके बाद एक्ट्रेस ने मजबूर होकर उनकी बात मान ली. हालांकि, उन्होंने कहा कि वह बिकिनी की जगह कोई रिवीलिंग ड्रेस पहन लेंगी. वहीं, धर्मेंद्र इस पूरे वाकये से बिल्कुल बेखबर थे. प्रोड्यूसर रंजीत भी जानते थे कि अगर धर्मेंद्र तक यह बात पहुंचीं तो मामला बहुत बिगड़ जाएगा. ऐसे में उन्होंने भी हेमा मालिनी से डायरेक्टर की बात मानने से इंकार करने के लिए कहा.

धर्मेंद्र हो गए आपे से बाहर

कहा जाता है कि धर्मेंद्र तक आखिरकार यह बात पहुंच ही गई और गुस्से से उनका पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया. वह सुभाष घई के पास गए और बिकिनी की डिमांड पर उन्हें थप्पड़ जड़ दिया. हालांकि, सेट पर मौजूद लोगों ने मामला संभाला और धर्मेंद्र का गुस्सा शांत करवाया. धर्मेंद्र को इतने गुस्से में देखकर सुभाष घई भी काफी डर गए थे. इसके बाद डायरेक्टर ने फिल्म में कई बदलाव किए और उन्होंने इस बिकिनी वाले सीन को भी पूरा बदल दिया.

अपने चुलबुले अंदाज के लिए जाने जाते हैं धर्मेंद्र

धर्मेंद्र का करियर बुलंदियों पर रहा है. उन्होंने एक के बाद एक तमाम बेहतरीन किरदारों को पर्दे पर उतारा है. वैसे तो धर्मेंद्र को उनके चुलबुले अंदाज की वजह से आम लोगों के साथ-साथ मशहूर हस्तियों का भी भरपूर प्यार मिला है. वह हर किसी पर बेहिसाब प्यार लुटाते हैं, लेकिन हमेशा हंसते रहने वाले धर्मेंद्र, सुभाष घई पर इस कदर भड़क पड़े इसका शायद ही किसी को अंदाजा होगा.

कई फिल्मों में साथ दिखे धर्मेंद्र-हेमा मालिनी

हेमा मालिनी के लिए धर्मेंद्र की दीवानगी से कोई बेखबर नहीं है. दोनों ने अपने 1980 में अपने रिश्ते को शादी में बदल लिया. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी एक साथ 'शोले', 'सीता और गीता', 'अंधा कानून', 'अलीबाबा और 40 चोर', 'द बर्निंग ट्रेन', 'ड्रीम गर्ल', 'तुम हसीन मैं जवान' और 'नया जमाना' जैसी कई बेहतरीन फिल्में की हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})