trendingNow1zeeHindustan2016139
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

'बाजीराव मस्तानी' के 8 साल हुए पूरे, आज भी दर्शकों के जुबान पर छाए हैं फिल्म के गानें

Bajirao Mastani completes 8 years: संजय लीला भंसाली के निर्देशन बनीं फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' ने अपनी के 8 साल पूरे कर लिए हैं. फिल्मों को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था. वहीं फिल्म के गानों का आज भी क्रेज बरकरार है.  

Advertisement
'बाजीराव मस्तानी' के 8 साल हुए पूरे, आज भी दर्शकों के जुबान पर छाए हैं फिल्म के गानें

नई दिल्ली:Bajirao Mastani completes 8 years: भारतीय सिनेमा की टेपेस्ट्री में संजय लीला भंसाली एक ऐसे निर्देशक हैं, जो भव्यता और सिनेमाई चमक के साथ कहानियां बुनते हैं. संजय की मैग्नम ओपस बाजीराव मस्तानी ने 8 साल पूरे कर लिए हैं. फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला था.

भंसाली की फिल्म्स में संगीत ने हमेशा से ही एक अभिन्न भूमिका निभाई है और बाजीराव मस्तानी का टाइमलेस म्यूजिक यादगार कहानियों और कभी न भूलने वाले संगीत दोनों को तैयार करने में उनकी कमिटमेंट का सबूत है."दीवानी मस्तानी" के शानदार आकर्षण से लेकर "आयत" के आत्मा को छू लेने वाली खूबसूरती तक, बाजीराव मस्तानी एक सिनेमाई जादू है जो आठ साल बाद भी दर्शकों को दीवाना कर रही है. 

दीवानी मस्तानी

फिल्म का गाना "दीवानी मस्तानी" काफी पॉपुलर है, एक ऐसा गीत जो सुनने वालों को पोएटिक जुनून और दीवाना कर देने वाली कोरियोग्राफी की दुनिया में ले जाता है. इस ट्रैक में क्लासिकल और कंटेम्परेरी तत्वों का मेल आत्मा से जुड़ने वाले सीन्स और धुनों को गढ़ने में भंसाली की महारत को शोकेस करता  है.

आयत

"आयत" बाजीराव और मस्तानी के बीच भावनाओं की गहराई को दर्शाते हुए एक बेहद खूबसूरत रचना के रूप में सामने आता है. दुख भरे लीरिक्स और भावपूर्ण पेशकेश के साथ, यह गीत गहरी भावनाओं को जगाने वाले संगीत परिदृश्य बनाने में भंसाली के कौशल को दर्शाता है.

मल्हारी

"मल्हारी" की धुन  बाजीराव के किरदार से जुड़ी जीत की भावना से रोशन हो उठती है.  यह ऊर्जावान और जश्न मनाने वाला गान, संगीत को कहानी के साथ सहजता है. 

मोहे रंग दो लाल

"मोहे रंग दो लाल" में क्लासिकल डांस सीक्वेंस है जहां हर एक मूव के साथ भावनाओं को दर्शाया गया है.  यह गाना न सिर्फ भारत की सांस्कृतिक समृद्धि को दर्शाता है बल्कि देश की कलात्मक विरासत को संरक्षित करने और सिल्वर स्क्रीन पर पेश करने के लिए भंसाली के समर्पण को भी उजागर करता है.

पिंगा

"पिंगा" मस्तानी और काशीबाई की भावनाओं का एक जीवंत उत्सव है, जिसे दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा के शानदार प्रदर्शन के माध्यम से सजाया गया है. 

ये भी पढ़ें- 'गदर-2' की सक्सेस के बाद सनी देओल का दीवाना हुआ यूथ, नई जनरेशन का साथ पाकर बेहद खुश हैं एक्टर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})