Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Chandrayaan-3: चांद के 'मालिक' हैं ये सितारे, क्या चंद्रयान के बाद बना पाएंगे सपनों का आशियाना?

Chandrayaan-3: चंद्रयान 3 कुछ ही देर में चांद की सतह पर लैंड होने वाला है. पूरे देशभर में लोगों में इसके लिए एक अलग ही उत्साह और जोश देखने को मिल रहा है. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन-कौन से सितारे चांद के मालिक हैं.  

Advertisement
Chandrayaan-3: चांद के 'मालिक' हैं ये सितारे, क्या चंद्रयान के बाद बना पाएंगे सपनों का आशियाना?
Bhawna Sahni|Updated: Aug 23, 2023, 05:38 PM IST

नई दिल्ली: चंद्रयान-3 का लैंडर चांद की सतह पर लैंड होने से बस कुछ ही कदम की दूरी पर है. ऐसे में जहां एक ओर पूरा भारत गर्व महसूस कर रहा है, वहीं, सभी के दिलों की धड़कनें तेज हो चुकी हैं. शाम 6 बजकर 04 मिनट पर लैंडर चांद की सतह पर होगा. सोशल मीडिया से लेकर न्यूज चैनल्स पर बस चंद्रयान-3 ही छाया हुआ है. अगर आज चंद्रयान चांद पर लैंड हो जाता है तो भारत की बराबरी अमेरिका, चीन और रूस से होने लगेगी. अभी तक सिर्फ ये तीन देश ही चांद की सतह पर पहुंचे हैं. इससे इतर क्या आप जानते हैं कि कई ऐसे कलाकार भी हैं जिन्होंने पहले ही चांद को अपने नाम कर लिया है?

आपको ये जानकर थोड़ी हैरानी हो सकती है कि सुपरस्टार शाहरुख खान जैसे कई कलाकार चांद की जमीन के मालिक हैं. आइए आज हम आपको उन सितारों के बारे में बताते हैं जिन्होंने चांद पर जमीन खरीदी है.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput)

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sushant Singh Rajput (@sushantsinghrajput)

दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का चांद-सितारों और अंतरिक्ष से प्यार किसी से छिपा नहीं था. उन्होंने 2018 में चांद पर अपने लिए एक हिस्सा भी खरीदा था. सुशांत ने चांद पर जमीन की रजिस्ट्री इंटरनेशनल लूनर लैंड्स से करवाई थी. सुशांत की ये जमीन चांद के 'सी ऑफ मसकोवी' में है.

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan)

सुपरस्टार शाहरुख खान भी चांद पर जमीन के मालिक हैं. दरअसल, एक्टर के चाहने वालों के प्यार से तो हम सभी बखूबी वाकिफ हैं. ऐसे में शाहरुख को अपने फैंस से कई नायाब तोहफे मिलते रहते हैं. चांद पर जमीन भी उनके एक फैन का प्यार ही था. किंग खान के एक ऑस्ट्रेलियाई फैन ने उन्हें चांद पर जमीन खरीदकर गिफ्ट की थी.

प्रियंका चहर चौधरी और अंकित गुप्ता (Priyanka Chahar Choudhary- Ankit Gupta)

टीवी एक्ट्रेस प्रियंका चहर चौधरी और अंकित गुप्ता भी चांद पर जमीन के मलिक हैं. दरअसल, इन दोनों को भी एक दीवाने फैन ने चांद का एक टुकड़ा खरीदकर तोहफे में दिा था. इस बात जानकारी अंकित और प्रियंका ने खुद अपनी इंस्टाग्राम के जरिए दी थी.

निकोल किडमैन (Nicole Kidman)

हॉलीवुड सिंगर, एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर निकोल किडमैन भी चांद पर जमीन की मालकिन हैं. उन्होंने दुनियाभर के लोगों को अपना दीवाना बनाया हुआ है. निकोल का नाम कई बार दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार हो चुका है. 

टॉप क्रूज (Tom Cruise)

मीडिया रिपोर्ट्स की माने मशहूर हॉलीवुड एक्टर टॉप क्रूज भी चांद पर जमीन के टुकड़े के मालिक हैं. बता दें कि टॉप के चाहने वालों की लिस्ट भारत में भी काफी लंबी हैं. उन्होंने हॉलीवुड के हाईएस्ट पेड एक्टर्स में से एक माना जाता है.  

क्या चांद पर होगा बसेरा?

लूनर रजिस्ट्री डॉट कॉम की माने तो चांद पर एक एकड़ जमीन के टुकड़े की कीमत 37.50 अमेरिकी डॉलर है, भारतीय करेंसी के मुताबिक करीब 3112.52 रुपये में चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदी जा सकती है. कीमत कम होने के कारण कई लोग यहां जमीन तो खरीद रहे हैं, लेकिन क्या कभी चांद पर रहना संभव हो पाएगा? या ये सिर्फ महज कागज के टुकड़ों के ही मालिक बनकर रह जाएंगे? खैर इस बात का जवाब तो वक्त के साथ ही शायद मिल पाए.

ये भी पढ़ें- Gadar 2 Box Office Collection Day 12: दूसरे हफ्ते भी जारी है सनी देओल का 'गदर', अब तोड़े ये रिकॉर्ड्स

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})