trendingNow1zeeHindustan2112475
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

All India Rank: सेक्रेड गेम्स का राइटर वरुण ग्रोवर की फिल्म पर सेंसर बोर्ड ने जताई नाराजगी, इन दृश्यों को हटाने की दी सलाह

All India Rank: वरुण ग्रोवर जो स्टैंडअप कॉमेडियन होने के साथ साथ एक बेहतरीन लेखक भी हैं, जल्द ही अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू करने वाले हैं. इसी बीच उनकी फिल्म 'ऑल इंडिया रैंक' पर सेंसर बोर्ड ने आपत्ति जताई है. जानिए क्या है पूरा मामला?  

Advertisement
All India Rank: सेक्रेड गेम्स का राइटर वरुण ग्रोवर की फिल्म पर सेंसर बोर्ड ने जताई नाराजगी, इन दृश्यों को हटाने की दी सलाह

नई दिल्ली: All India Rank: सेक्रेड गेम्स' और 'मसान' जैसी फिल्मों का लेखन कर चुके वरुण ग्रोवर के निर्देशन में बनी फिल्म 'ऑल इंडिया रैंक' को लेकर दर्शकों में काफी एक्साइटमेंट देखने को मिल रही है. यह उनके निर्देशन में बनीं पहली फिल्म है. फिल्म का ट्रेलर दर्शकों को काफी पसंद आया था और अब फिल्म जल्द ही थिएटर्स  में लगने वाली है. मुंबई में फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग भी रखी गई थी. इस बीच सेंसर बोर्ड ने फिल्म कुछ दृश्यों पर नाराजगी जताई है और इन्हें फिल्म से हटाने के लिए फिल्म बनाने वालों को सूचित किया है. 

मैचबॉक्स पिकचर्स के बैनर टेल बनी ऑल इंडिया रैंक 

'अंधाधुन', 'मोनिका ओ माय डार्लिंग', 'थ्री ऑफ अस' और हालिया रिलीज 'मेरी क्रिसमस' जैसी समीक्षकों द्वारा अति प्रशंसित फिल्में बनाने वाली कंपनी मैचबॉक्स की अगली फिल्म 'ऑल इंडिया रैंक' जल्द ही रिलीज होने वाली है. बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी आईआईटी से इंजीनियरिंग में स्नातक वरुण ग्रोवर ने ये फिल्म अपने उन दिनों की याद में लिखी है जब वो एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी किया करते थे और उनपर कई तरह के बाहरी दबाव हुआ करते थे. इस फिल्म की स्क्रिप्ट पर वरुण करीब 10 साल पहले काम कर चुके थे और गीतकार जयदीप साहनी ने ये स्क्रिप्ट तब निर्देशक श्रीराम राघवन के साथ शेयर की थी.

फिल्म में पी वी नरसिंह राव और वित्त मंत्री मनमोहन सिंह का है जिक्र

मैचबॉक्स को फिल्म ‘ऑल इंडिया रैंक’ बनाने का सुझाव भी श्रीराम राघवन ने ही दिया और फिल्म के पोस्टर पर उनका नाम भी प्रस्तुतकर्ता लिखा हुआ है. ये पहली फिल्म है जिसे श्रीराम राघवन प्रस्तुत कर रहे हैं. फिल्म की हाल ही में हुई स्पेशल स्क्रीनिंग में भी श्रीराम राघवन मौजूद रहे. फिल्म की कहानी 90 के उन दशकों की कहानी है जब भारत में आर्थिक उदारवाद की बयार शुरू शुरू ही हुई थी. फिल्म में उस समय के प्रधानमंत्री पी वी नरसिंह राव और वित्त मंत्री मनमोहन सिंह का जिक्र इन आर्थिक सुधारों की बातों के क्रम मे आता है.

इन सीन्स को हटाने की हो रही बात 

सेंसर बोर्ड के सूत्र बताते हैं कि फिल्म ‘ऑल इंडिया रैंक’ को बोर्ड की परीक्षण समिति (एग्जामिनिंग कमेटी) ने देख लिया है और समिति ने अपनी सिफारिशें भी सेंसर बोर्ड को बता दी हैं. सेंसर बोर्ड ने फिल्म में नरसिंह राव और मनमोहन सिंह के उल्लेख के साथ साथ उनकी फुटेज दिखाने पर आपत्ति जताई है. इन दृश्यों को हटाने की सलाह भी फिल्म बनाने वालों को दी जा चुकी है. थिएटर्स में रिलीज के लिए सेंसर बोर्ड का सर्टिफिकेट इन दृश्यों को हटाने के बाद ही दिए जाने की बात सामने आई है.

कब रिलीज होगी फिल्म?

श्रीराम राघवन द्वारा प्रस्तुत 'ऑल इंडिया रैंक' वरुण ग्रोवर द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म है. वहीं, संजय राउत्रे और सरिता पाटिल द्वारा निर्मित, फिल्म गायत्री एम द्वारा सह-निर्मित है. यह फिल्म आने वाली 23 फरवरी को थिएटर्स में रिलीज होने वाली है.

ये भी पढ़ें- Nana Patekar: फिल्म सेट पर कैसा था नाना पाटेकर का बर्ताव? फिल्म निर्माता प्रकाश झा की बेटी दिशा झा ने शेयर किया अनुभव

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})