trendingNow1zeeHindustan1437192
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Bday Special: लड़की से दोस्ती रणजीत को पड़ी थी महंगी, एयरफोर्स से निकाल किया था बाहर

Ranjeet Birthday: अमृतसर में पैदा होने वाले गोपाल बेदी यानी मशहूर अभिनेता रणजीत ने कभी नहीं सोचा था कि वो कभी फिल्मों में आएंगे. कभी फिल्म न देखने वाले और चकाचौंध से दूर रहने वाले रणजीत की फिल्मों में एंट्री बायचांस हुई.

Advertisement
Bday Special: लड़की से दोस्ती रणजीत को पड़ी थी महंगी, एयरफोर्स से निकाल किया था बाहर

नई दिल्ली: रणजीत (Ranjeet Happy Birthday) के नाम से मशहूर एक्टर जो बॉलीवुड के 'सुपर विलेन' के रूप में जाने जाते हैं, जिनका स्क्रीन पर दिखना यानी एक्ट्रेस की इज्जत पर खतरा माना जाता था. आज इसी मशहूर विलेन का जन्मदिन है. भले ही इनका असली नाम गोपाल बेदी है, लेकिन लोगों के लिए ये रणजीत हैं. रणजीत अमृतसर में पैदा हुए, दिल्ली में इनकी परवरिश हुई और बंबई में अपनी पहचान बनाई. उनका फिल्मों में आना ही सारा किस्मत का खेल था.

fallback

इंचार्ज की बेटी से थी दोस्ती

रणजीत पहले एयरफोर्स में फ्लाइंग डिपार्टमेंट में हुआ करते थे लेकिन किन्हीं खास वजह से उन्हें एयरफोर्स से निकाल दिया गया. बता दें कि इंडियन एयरफोर्स में रणजीत जब ट्रेनिंग पीरियड में थे तब वहां के ट्रेनिंग इंचार्ज से उनकी बहस हो गई. ट्रेनिंग इंचार्ज ने रणजीत को उनके बुरे बर्ताव की वजह से एयरफोर्स से निकलवा दिया, लेकिन हकीकत रणजीत ने एक इंटरव्यू में बयां की.

fallback

रणजीत ने बताई असल वजह

एयरफोर्स के दिनों की बात करते हुए रणजीत कहते हैं कि ट्रेनिंग के दौरान इंचार्ज की बेटी से उनकी दोस्ती हो गई थी. जब ट्रेनिंग इंचार्ज को इसकी खबर लगी तो वो बार-बार रणजीत को उनका करियर खराब करने की धमकी देने लगा. उस दौरान रणजीत कोयंबटूर में ट्रेनिंग कर रहे थे. ट्रेनिंग के 4-5 महीनों के बाद ही उन्हें एयरफोर्स से फायर कर दिया गया. इसके बाद उनकी किस्मत उन्हें फिल्मों में ले आई.

किस्मत लाई फिल्मों में

रणजीत को पहला ब्रेक एक भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिक की मदद से मिला. पहली फिल्म तो नहीं बनी लेकिन उनकी मदद से सुनीत दत्त से पहचान हो गई. फिर क्या सुनीत दत्त के साथ 'रेशमा और शेरा' में काम किया. सुनीत दत्त ने ही इनका नाम गोपाल बेदी से बदलकर रणजीत किया. पहली बार विलेन का तमगा इन्हें फिल्म 'शर्मीली' से मिला. इसके बाद रणजीत अपने करियर में नए मुकाम छूते गए और आज किसी की इंट्रोडक्शन के मोहताज नहीं है.

ये भी पढ़ें: An Action Hero Trailer Out: आयुष्मान खुराना के बुरे दिन शुरू, 'भड़के फैंस ने की बायकॉट की मांग'!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})