Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Birthday Special: जब निर्देशक केदार शर्मा ने तनुजा को मारा था जोरदार थप्पड़, राज कपूर के भी उड़ गए थे होश

Birthday Special: बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा तनुजा (Tanuja  Birthday ) अपना 79वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. तनुजा दो बेटियों काजोल और तनीषा मुखर्जी (Kajol tanisha mukhrji) की मां है. 70-80 के दशक में तनुजा ने हिंदी सिनेमा को कई हिट फिल्में दी हैं.  

Advertisement
Birthday Special: जब निर्देशक केदार शर्मा ने तनुजा को मारा था जोरदार थप्पड़, राज कपूर के भी उड़ गए थे होश
Manushri Bajpai|Updated: Sep 22, 2022, 10:58 PM IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री तनुजा (Tanuja  Birthday ) अपने जमाने की बेहतरीन अदाकार रही हैं. तनुजा का जन्म 23 सितंबर 1943 को हुआ था. एक्ट्रेस फिल्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती थीं. बचपन से ही उनमें काफी अल्हड़पन था. वह अपने काम को अपने मूड के हिसाब से करती थी. तनुजा की मां शोभना खुद भी एक अभिनेत्री थीं और वह तनुजा के इस व्यवहार से परिचित भी थीं. अपने इस मस्ताने अंदाज के चलते एक बार उनके साथ कुछ ऐसा हुआ, जिसे देख फिल्म के सेट पर मौजूद सबके होश उड़ गए थे.

केदार शर्मा ने जड़ा था थप्पड़

तनुजा को 1960 में उनकी मां शोभना समर्थ ने फिल्म 'छबीली' में लॉन्च किया था. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान तनुजा इतने नखरे दिखाती थीं कि पूरी यूनिट उनसे परेशान रहती थी. यही काम उन्होंने केदार शर्मा की फिल्म में भी किया. तनुजा सेट पर हर समय हंसी-मजाक में व्यस्त रहती थीं.

fallback

उनका ये रवैया केदार जी को बिल्कुल पसंद नहीं आया. कई बार टोकने के बाद जब वह नहीं मानी तो केदार शर्मा ने तनुजा को पूरी यूनिट के सामने जोरदार तमाचा जड़ दिया. ये देख वहां मौजूद राज कपूर के भी होश उड़ गए, और वह सेट से कुछ समय के लिए बाहर चले गए.

मां ने जड़ा थप्पड़

इस बात की शिकायत जब तनुजा रोते हुए अपनी मां से करने पहुंची तो उनकी मां ने तनुजा को एक और थप्पड़ मारा. शोभना तनुजा के व्यवहार से अच्छी तरह वाकिफ थीं. इसके बाद तनुजा का रो-रोकर बुरा हाल था.

fallback

शोभना, तनुजा को वापस सेट पर लेकर गईं और केदार शर्मा से कहा कि अब ये रो रही है, शूटिंग शुरू कर दीजिए. इसके बाद तनुजा ने परफेक्ट शॉट दिया था. केदार शर्मा उस समय के गुस्सैल निर्देशकों में से एक थे. तनुजा से पहले वह कई सुपरस्टार को तमाचा मार चुके थे. 

जब तनुजा ने धर्मेंद्र को मारा थप्पड़

ये किस्सा उस वक्त का है जब तनुजा धर्मेंद्र के साथ दुलाल गुहा की फिल्म चांद और सूरज की शूटिंग कर रही थीं. उस वक्त ये दोनों साथ में कई बार ड्रिंक भी किया करते थे.एक दिन धर्मेंद्र तनुजा के साथ फ़्लर्ट करने लगे.

fallback

तनूजा को ये बात बिल्कुल पसंद नहीं आई, उन्होंने तुरंत धर्मेंद्र को थप्पड़ जड़ दिया. थप्पड़ खाते ही धर्मेंद्र बोले थे, 'तनु मेरी मां मैं सॉरी बोलता हूं. प्लीज मुझे अपना भाई बना लो.'

ये भी पढ़ें- वायरल फोटो में दिख रही इस बच्ची को आपने पहचाना क्या? बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शुमार है नाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})