trendingNow1zeeHindustan2111736
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

Bobby Deol: विधु विनोद चोपड़ा ने काट लिया था मनोज बाजपेयी की बीवी का हाथ? बॉबी देओल ने सुनाई पूरी घटना

Vidhu Vinod Chopra: साल 1998 में रिलीज हुई फिल्म 'करीब' तो कई लोगों को याद ही होगी. हाल ही बॉबी देओल का फिल्म से जुड़ा एक इंटरव्यू सुनने में आया है जहां एक्टर ने बताया जब विधु विनोद चोपड़ा ने नेहा का हाथ कांट लिया था.

Advertisement
Bobby Deol: विधु विनोद चोपड़ा ने काट लिया था मनोज बाजपेयी की बीवी का हाथ? बॉबी देओल ने सुनाई पूरी घटना

 

नई दिल्ली: Bobby Deol: आज हम आपके सामने साल 1998 में रिलीज हुई फिल्म 'करीब' का एक किस्सा सुनाने वाले हैं. इस फिल्म का डायरेक्शन विधु विनोद चोपड़ा ने किया था. इन दिनों विधु विनोद चोपड़ा 12th फेल का सक्सेस एन्जॉय कर रहे हैं. आज हम आपको डायरेक्टर से जुड़ा एक अनोखा किस्सा सुनाने जा रहे हैं. साथ ही बताते चलें कि फिल्म करीब में बॉबी देओल और नेहा/शबाना रजा मुख्य भूमिका में नजर आए थे.

बॉबी देओल ने हैरान कर देने वाला किस्सा शेयर किया

डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की 2023 में रिलीज हुई फिल्म '12th फेल' लगातार सुर्खियों में बनी हुई है. इस बीच बॉबी देओल ने डायरेक्टर के बारे में एक अनसुना किस्सा सुनाया है. फिल्मफेयर को दिए इंटरव्यू में एक्टर ने कहा था कि विधु विनोद चोपड़ा ने नेहा को दिल्ली में देखा था. वो उस दौरान एक्टिंग में बहुत नई थीं क्योंकि 'करीब' उनकी पहली फीचर फिल्म थी. डायरेक्टर हमेशा उन पर चिल्लाते थे, जिसकी वजह से नेहा काफी परेशान भी हो जाती थीं. हां, जहां तक मेरी बात है, 'करीब' मेरी तीसरी फिल्म थी. इस वजह से मैं फिल्म करते वक्त थोड़ा सेटल महसूस करने लगा था. लेकिन नेहा के साथ ऐसा नहीं था. मुझे लगता है शायद मेरे पिता धर्मेंद्र थे जिस वजह से कभी कोई मुझपर चिल्लाया नहीं.

घबराहट की वजह से नेहा कांपने लगी थीं

बॉबी ने आगे बताया कि कैसे डायरेक्टर ने एक सीन में नेहा का हाथ काट लिया था, ताकि उन्हें याद रहे कि उन्हें किस सीन में कौन सा हाथ आगे बढ़ाना है. एक सीन में नेहा को पहाड़ से नीचे आना था और मुझे अपना बायां हाथ उनकी ओर बढ़ाना था. जब बार-बार कोशिश करने के बाद भी वो इसे ठीक नहीं कर पाई, तो डायरेक्टर ने नेहा को उनका दाहिना हाथ काटने के लिए कहा. हालांकि नेहा ने ऐसा किया लेकिन अगले टेक में वो फिर भी गलती कर बैठीं. 20 टेक के बाद डायरेक्टर विधु ने अपना आपा खो दिया. आप जानते हैं कि उन्होंने तब क्या किया? डायरेक्टर ने नेहा के दाहिने हाथ पर काट लिया. ये देखकर मैं काफी हैरान हो गया. बॉबी ने कहा कि जब ये सब हुआ तो नेहा शॉक में चली गई थीं. सच में वो डर के मारे कांपने लगी थीं.

नेहा का असल नाम शबाना है

नेहा ने इस किस्से के बारे में कभी बात नहीं की. एक पुराने इंटरव्यू में उन्होंने ये बताया था कि कैसे उनका नाम जबरन शबाना से बदलकर नेहा कर दिया गया था. 2008 में रेडिफ से बात करते हुए उन्होंने कहा था- मैं कभी नेहा नहीं थी. मैं हमेशा शबाना थी. मुझे अपना नाम बदलने के लिए मजबूर किया गया था. मेरे माता-पिता ने गर्व से मेरा नाम शबाना रखा है. इसे बदलने की कोई जरूरत नहीं थी, लेकिन किसी ने मेरी बात नहीं सुनी थी. उन्होंने ये भी बताया कि वे फिल्मों में एक्टिंग करने के लिए एक्साइटेड नहीं थीं. लेकिन, चूंकि 'करीब' के मेकर्स उन्हें कास्ट करना चाहते थे, इसलिए नेहा ने एक्टिंग में अपना हाथ आजमाया.

ये भी पढ़ें- Randhir Kapoor Birthday: राज कपूर के डर से रणधीर कपूर ने सालों छुपाया था बबीता से रिश्ता, फिर ऐसे सच्चाई आई थी सामने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})