trendingNow1zeeHindustan1691779
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

भेदभाव पर सालों बाद छलका बिंदू का दर्द, बोलीं- 'जया बच्चन को अवॉर्ड दिया मुझे नहीं...'

बिंदू ने अपनी अदाकारी से हमेशा ही दर्शकों का दिल जीता है. हालांकि, इस बार दिग्गज एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में अपने साथ हुए भेदभाव को लेकर खुलकर बात की है.  

Advertisement
भेदभाव पर सालों बाद छलका बिंदू का दर्द, बोलीं- 'जया बच्चन को अवॉर्ड दिया मुझे नहीं...'

नई दिल्ली: एक्ट्रेस बिंदू (Actress Bindu) की गिनती आज उन अदाकाराओं की लिस्ट में की जाती हैं, जो अपनी बेहतरीन कॉमेडी से दर्शकों को हंसा भी सकती हैं और विलेन बन उन्हें आग बबूला भी कर देती हैं. बिंदू ने अपने लंबे करियर में हर किरदार को बहुत खूबसूरती से पर्दे पर उतारा, लेकिन जब बात उनके काम सराहने की आई एक्ट्रेस के हाथ निराशा ही लगी. अब उन्होंने अवॉर्ड्स को लेकर एक ऐसा खुलासा किया है कि हर कोई दंग रह गया.

पहली बार बिंदू का छलका दर्द

70-80 के दशक में अक्सर फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाली बिंदू ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत 1962 में की थी. शुरुआत से ही एक्ट्रेस के काम को काफी पसंद किया गया. अब बिंदू ने खुलासा किया कि शुरुआती दिनों में उन्हें किसी फिल्म के लिए सम्मानित नहीं किया गया है, जबकि उसी दौर में पहली ही फिल्म 'गुड्डी' के लिए जया बच्चन को फिल्मफेयर अवॉर्ड दे दिया गया. 

बिंदू को लगातार मिली बेहदतरीन फिल्में

बिंदू ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में कहा कि इंडस्ट्री में कदम रखते ही उन्हें 'दो रास्ते' और 'इत्तेफाक' जैसी फिल्मों के ऑफर मिल गए. इसके बाद उन्हें लगातार काम मिलता गया. बिंदू ने 'कटी पतंग', 'अभिमान', 'इम्तिहान', 'छुपा रुस्तम' और 'प्रेम नगर' जैसी एक के बाद एक कई हिट फिल्मों में काम किया. इसके बाद जया बच्चन ने फिल्म 'गुड्डी' से बॉलीवुड में कदम रखा और उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड दे दिया गया.

ज्यूरी ने दिए थे सबसे ज्यादा वोट्स- बिंदू

बिंदू ने बताया कि उस समय ज्यूरी ने उन्हें सबसे ज्यादा वोट्स दिए थे, इसके बावजूद वो अवॉर्ड उन्हें न देकर जया को दे दिया गया. बिंदू ने खुलासा किया, 'ये सब अंदर की बातें हैं. मुझे पता चला था कि मुझे सबसे ज्यादा वोट्स मिले थे, लेकिन फिर मुझे अवॉर्ड नहीं दिया गया. ऐसा एक बार नहीं, बल्कि कई बार हुआ और हैरानी की बात है कि हमेशा यह फिल्मफेयर में ही हुआ है.'

जया बच्चन को दे दिया गया अवॉर्ड

बिंदू ने बताया कि ज्यूरी ने उस समय उनसे कहा था, 'पहली ही फिल्म के आपको कैसे अवॉर्ड दे सकते हैं, लेकिन बाद मैं जया बच्चन को उनकी पहली फिल्म 'गुड्डी' के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड दे दिया गया. क्योंकि वो हिरोइन थीं. मुझे सबसे ज्यादा वोट्स मिलने के बावजूद अवॉर्ड नहीं दिया गया. मुझे 'दो रास्ते' और 'दास्तान' जैसी फिल्मों के लिए नॉमिनेशन्स मिले, लेकिन अवॉर्ड नहीं.'

आत्मविश्वास बढ़ाता है अवॉर्ड

बिंदू ने आगे कहा कि उस समय बहुत दुख होता था. क्योंकि आप नए काम की शुरुआत करते हैं तो आपको किसी प्रेरणा की जरूरत होती है और ऐसे अवॉर्ड से सम्मानित किया जाता है तो आपका आत्मविश्वास बढ़ जाता है. उस वक्त आपकी खुशी और उत्साह दोगुना हो जाता है.

आज भी बिंदू के मन हैं वो बात

बिंदू का कहना है कि आज भी उनके मन में वो बातें रह गई हैं, जब सबसे ज्यादा वोट्स होने के बाद उन्हें अवॉर्ड नहीं दिया. दिग्गज एक्ट्रेस का कहना है कि नए कलाकारों का आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए उन्हें अवॉर्ड जरूर दिया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- हुमा कुरैशी की ड्रेस पर क्यों भड़का ये टीवी एक्टर? दे दी ऐसी सलाह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})