trendingNow1zeeHindustan1795561
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

10 साल बाद एक बार फिर बड़े पर्दे पर रिलीज होगी भाग मिल्खा भाग, इन स्पेशल लोगों के लिए ये फैसला

2013 में रिलीज़ हुई फरहान अख्तर स्टारर भाग मिल्खा भाग के 10 साल पुरे हो गए है. इस मौके को यादगार बनाने के लिए मेकर्स वाकई एक नेक सोच के साथ सामने आए और उनके स्पेशल लोगों के लिए फिल्म की री-रिलीज करने का फैसला किया है.   

Advertisement
10 साल बाद एक बार फिर बड़े पर्दे पर रिलीज होगी भाग मिल्खा भाग, इन स्पेशल लोगों के लिए ये फैसला

नई दिल्ली: 2013 में रिलीज़ हुई फरहान अख्तर स्टारर भाग मिल्खा भाग के 10 साल पुरे हो गए है. इस मौके को यादगार बनाने के लिए मेकर्स वाकई एक नेक सोच के साथ सामने आए और उनके स्पेशल लोगों के लिए फिल्म की री-रिलीज करने का फैसला किया जो सुन और बोल नही सकते हैं. दरअसल ऐसा करके मेकर्स जहां भारतीय स्प्रिंट लीजेंड दिवंगत मिल्खा सिंह को ट्रिब्यूट देंगे, वहीं उनकी इस प्रेरणादायक कहानी से वो फिर कईओं को इंस्पायर भी करेंगे जो स्पेशल हैं. ये फिल्म 6 अगस्त को कुछ चुंनिदा थिएटर्स में री-रिलीज होगी. इस स्पोर्ट्स ड्रामा को भारत भर के 30 शहरों में सुनने और बोलने में नाकाम लोगों के लिए एक खास तरीके से फिर से रिलीज़ किया जाएगा.

10 साल बाद रिलीज होगी फिल्म 
ये फिल्म वास्तव में इंडियन फिल्म इंडस्ट्री का एक रत्न है जिसमें दिवंगत मिल्खा सिंह की प्रेरक यात्रा को दर्शाया गया है कि कैसे वह विश्व चैंपियन, ओलंपियन और भारत के सबसे आइकोनिक एथलीटों में से एक बनने के लिए कई मुश्किलों को पार करते हैं. फिल्म में फरहान अख्तर ने टाइटलर रोल को बाखूबी स्क्रीन्स पर उतारा हैं. इस प्रेरक कहानी को लोगों के सामने वापस लाना वास्तव में एक नेक सोच है. फिल्म की स्क्रीनिंग को खास सुनने और बोलने में अक्षम लोगों के लिए रखा गया है. यानी अब वे फिल्म के टिकट खरीद सकते हैं और पीवीआर थिएटरों में इस फिल्म को एंजॉय कर सकते हैं, जिसे स्पेशल साइन लैंग्वेज के साथ प्रदर्शित किया जाएगा.

26 जुलाई को होगी स्पेशल स्क्रीनिंग 
इसके अलावा, सुनने और बोलने में असमर्थ लोगों के लिए 26 जुलाई को एक स्पेशल स्क्रीनिंग पीवीआर आइकन अंधेरी वेस्ट, मुंबई में आयोजित की जाएगी और फिल्म की कास्ट लेट मिल्खा सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए एक साथ आएगी.

साल 2013 में हुई थी रिलीज 
2013 में रिलीज़ हुई, भाग मिल्खा भाग वास्तव में भारतीय सिनेमा में अब तक बनी बेस्ट बायोपिक में से एक है. बेहतरीन गीतों से भरपूर, कास्ट का शानदार प्रदर्शन, मिल्खा सिंह के रूप में फरहान अख्तर और राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित यह फिल्म वास्तव में एक मास्टरपीस थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अपनी छाप छोड़ी और 2013 की पांचवीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म रही. 

इसे भी पढ़ें: 'मर्दों को सिग्नल देती है रेखा', जब हिंदी सिनेमा की इस सुपरस्टार एक्ट्रेस ने ये बात कहकर मचा दी थी खलबली 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})