Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

राशन घोटाले में Rituparna Sengupta को ED ने भेजा समन, मामले में होगी पूछताछ

Rituparna Sengupta: बंगाली एक्ट्रेस रितुपर्णा सेनगुप्ता की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मामले को लेकर एक्ट्रेस को समन जारी किया है.   

Advertisement
राशन घोटाले में Rituparna Sengupta को ED ने भेजा समन, मामले में होगी पूछताछ
Anu Singh|Updated: May 30, 2024, 03:56 PM IST

 

नई दिल्ली: Rituparna Sengupta: बंगाली एक्ट्रेस रितुपर्णा सेनगुप्ता की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय ने गुरूवार को एक्ट्रेस को पश्चिम बंगाल में 10,000 करोड़ रुपये के राशन घोटाले मामले में समन जारी कर दिया है. ईडी ने उन्हें इस मामले की जांच के सिलसिले में 5 जून को कोलकाता में ईडी के अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए कहा गया है.

ईडी ने रितुपर्णा सेनगुप्ता को भेजा समन

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुरुआती जांच में पता चली है कि राशन घोटाले मामले में कमाए गए पैसे का इस्तेमाल बंगाली फिल्म इंडस्ट्री हुआ है. ईडी अधिकारियों ने सेनगुप्ता को अपनी फिल्मों के खातों की जानकारी के साथ पैलेस स्थित कार्यालय में आने को कहा है.

अमेरिका में हैं रितुपर्णा सेनगुप्ता

रितुपर्णा सेनगुप्ता इस वक्त अमेरीका में हैं. एक्ट्रेस को ई-मेल के जरिए समन भेजा गया है. फिलहाल इस मामले पर अभी तक एक्ट्रेस की तरफ से कोई रिएक्शन सामने नहीं आया है. वहीं परिवार से जुड़े सूत्रों ने बताया कि एक्ट्रेस कुछ निजी कारणों से अमेरिका में हैं. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, ईडी ने तृणमूल कांग्रेस के पूर्व कद्दावर नेता शेख सहजान को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है और वह अब न्यायिक हिरासत में हैं.

रोज वैली पोंजी मामले में भी हुई थी पूछताछ

बता दें कि साल 2019 में भी एक्ट्रेस रितुपर्णा सेनगुप्ता से प्रवर्तन निदेशालय ने रोज वैली पोंजी घोटाले के संबंध में पूछताछ की थी. सूत्रों के अनुसार, सेनगुप्ता कथित तौर पर रोज वैली समूह के अध्यक्ष गौतम कुंडू के साथ कई विदेशी यात्राओं पर गई थीं और फिल्मों की बिक्री और निर्माण में उनकी मदद की थी.

ये भी पढ़ें- Aditi Rao Hydari की इन फोटोज ने तोड़ा फैंस का दिल! प्लास्टिक सर्जरी से 'बिब्बोजान' ने बदला रूप 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})