trendingNow1zeeHindustan1793086
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

धर्मेंद्र ने जब अपनी फिल्म से आशा पारेख को हटाने की रखी थी शर्त, शर्मिला टैगोर की चमक गई थी किस्मत

Dharmendra: धर्मेंद्र से जुड़े कई किस्से बॉलीवुड गलियारों में गूंजते हैं. 70 के दशक में एंग्री यंग मैन की छबि बनाने वाले दिग्गज अभिनेता का फिल्म चुपके-चुपके से जुड़ा एक किस्सा बड़ा दिलचस्प हैं, चलिए बताते हैं.

Advertisement
धर्मेंद्र ने जब अपनी फिल्म से आशा पारेख को हटाने की रखी थी शर्त, शर्मिला टैगोर की चमक गई थी किस्मत

नई दिल्ली: Dharmendra: हिंदी सिनेमा के फेमस डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी (Hrishikesh Mukherjee) और धर्मेंद्र की जोड़ी काफी पॉपुलर रही है. वहीं कई बार एक्टर से दोस्ती डायरेक्टर को भारी पड़ी है. फिल्म 'चुपके चुपके' साल 1975 में रिलीज हुई थी. यह उस साल की दूसरी फिल्म थी, जिसमें धर्मेंद्र, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की सुपरहिट तिकड़ी नजर आई थी. इससे पहले इन सभी को 'शोले' में देखा गया था.  वहीं फिल्म 'चुपके चुपके' धर्मेंद्र की एक शर्त ने ऋषिकेश मुखर्जी को गिल्ट से भर दिया था.

'चुपके चुपके' ने मचाया धमाल

'चुपके चुपके'फिल्म ने धर्मेंद्र-अमिताभ की इमेज में 4 चांद लगा दिए थे. यह धर्मेंद्र की पहली कॉमेडी जॉनर फिल्म थी. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो जब ऋषिकेश मुखर्जी इस फिल्म को बनाने का प्लान बना रहे थे, तब उनके दिमाग में एक्ट्रेस आशा पारेख थी. वह फिल्म में उन्हीं को लेना चाहते थे. उन्होंने आशा पारेख से वादा भी किया था, जब भी वो फिल्म बनाएंगे वह उन्हें ही लीड एक्ट्रेस लेंगे.

धर्मेंद्र ने रखी शर्त

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जब फिल्म का बन रही थी, तब उन दिनों धर्मेंद्र की बड़ी डिमांड थी. वह उस दौर के सुपरस्टार थे. फिल्म के सेट पर अक्सर उनसे पूछकर चीजें होती थी. हालांकि ऋषिकेश मुखर्जी काफी सख्त फिल्मकार रहे हैं.

कहा जाता है कि फिल्म के सेट पर वह अमिताभ बच्चन से लेकर धर्मेंद्र तक को कोई छूट नहीं देते थे, लेकिन धर्मेंद्र उनके काफी करीब होने की वजह से इसका फायदा उठाते थे.

आशा पारेख को कराया फिल्म से बाहर

कहा जाता है कि धर्मेंद्र की वजह आशा पारेख चाहकर भी चुपके-चुपके फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाई थी. धर्मेंद्र का दिल उन दिनों शर्मिला टैगोर पर फिदा था. वह एक्ट्रेस के साथ इस फिल्म को करना चाहते थे. इसलिए उन्होंने डायरेक्टर से इस बारे में बात की और फिल्म की हीरोइन को चेंज करने को कहा. आशा की जगह शर्मिला संग धर्मेंद्र पर्दे पर रोमांस कर सुपरहिट हो गए थे. इस बात के लिए आशा ने डायरेक्टर को कभी माफ नहीं किया.

इसे भी पढ़ें:  Manoj Kumar Birthday: इस अभिनेता को देख मनोज कुमार ने बदला था अपना नाम, देश के बंटवारे ने बदल कर रख दी थी जिंदगी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})