Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

जानें आशा भोसले और आरडी बर्मन की म्यूजिकल लव स्टोरी, घरवालों की नाराजगी के बावजूद की शादी

Asha Bhosle Birthday: आशा भोसले ने अपने फिल्मी करियर में बेहद ऊंची सफलता हासिल की है, लेकिन प्यार के लिए उन्हें परीक्षा देनी पड़ी थी. आरडीबर्मन के साथ उनकी लव स्टोरी और शादी तक का सफर बेहद मुश्किल था. 

Advertisement
 जानें आशा भोसले और आरडी बर्मन की म्यूजिकल लव स्टोरी, घरवालों की नाराजगी के बावजूद की शादी
Zee Hindustan Web Team|Updated: Sep 08, 2023, 09:47 AM IST

नई दिल्ली Asha Bhosle Birthday: आशा भोसले ने हिंदी सिनेमा में संगीत को नया आयाम दिया है. आशा भोसले ने बॉलीवुड फिल्मों में एक से बढ़कर एक सुपरहिट गाने गाए हैं. बता दें कि आशा भोसले की पर्सनल लाइफ बेहद उतार-चढ़ाव से भरी रही. आशा भोसले ने कभी झुक कर हालात से समझौता नहीं किया बल्कि बागी होकर अपनी जिंदगी को जिया है. आइए उनके जन्मदिन पर जानते हैं उनकी लवस्टोरी के बारे में. 

आशा भोसले और पंचम दा की लव स्टोरी 
आशा भोसले और पंचम दा दोनों की पहली शादी टूट चुकी थी. ऐसे में म्यूजिक दोनों के प्यार की वजह बना था. दोनों के करीब लाने का काम संगीत ने ही किया था. आशा और पंचम दा ने मिलकर कई सुपरहिट गाने दिए. लेकिन दोनों को शादी के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ा था. 

शादी के लिए करना पड़ा लंबा इंतजार 
पंचम दा आशा से शादी करना चाहते थे. आशा भोसले के पहले पति से 3 बच्चे थे. ऐसे में पंचम दा की मां को ये रिश्ता मंजूर नहीं था. पंचम दा अपनी मां के खिलाफ नहीं गए. लंबे इंतजार के बाद उन्होंने आशा भोसले से शादी रचाई. शादी के 14 साल बाद पंचम दा ने दुनिया को अलविदा कह दिया. पंचम दा के जाने के बाद आशा भोसले काफी टूट गई थी. 

आशा भोसले ने शेयर किया किस्सा 
आशा भोसले ने  एक इंटरव्यू में अपनी लव स्टोरी के बारे में बात करते हुए एक किस्सा शेयर किया था. इस किस्से में उन्होंने एक दूसरे की लड़ाई के बारे में बताया. सिंगर ने बताया है कि दोनों की लड़ाई हो गई थी. दोनों ने 15 दिन तक आपस में बात नहीं की थी. लेकिन गाने की रिकॉर्डिंग के लिए स्टूडियों में मिले थे, तब बात  नहीं की. फिर गाना बजा- जिंदगी के सफर में गुजर जाते हैं जो मकाह, वो फिर नहीं आते... वह फिर नहीं आते'. इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को देखा और बोला हम क्यों लड़ते हैं. 

इसे भी पढ़ें: बालकनी में इतराईं तेजस्वी प्रकाश, स्टाइलिश अदाओं का लगाया तड़का 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})