trendingNow1zeeHindustan2332739
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

दिवालिया अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी की कितनी है नेटवर्थ, जानें नीता अंबानी की देवरानी का असली नाम

Tina Ambani Net Worth: मुकेश अंबानी को छोटे भाई अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी का असली नाम क्या है. आइए जानते हैं आज के समय में टीना अंबानी की नेटवर्थ क्या है.

Advertisement
 दिवालिया अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी की कितनी है नेटवर्थ, जानें नीता अंबानी की देवरानी का असली नाम

नई दिल्ली: मुकेश अंबानी और नीता अंबानी का परिवार इन दिनों काफी सुर्खियों में बना हुआ है. मुकेश और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट 12 जुलाई 2024 को शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी और उनकी पत्नी टीना अंबानी अनंत और राधिका के सारे फंक्शन में नजर आए हैं. इस लेख में हम आपको मुकेश अंबानी या नीता अंबानी नहीं बल्कि अनिल अंबानी की पत्नी टीना मनीम की कहानी के बारे में बताएंगे. उनका असली नाम है और आज के समय में टीना अंबानी की नेटवर्थ कितनी है. 

टीना अंबानी का असली नाम 
टीना अंबानी का जन्म गुजराती जैन परिवार में हुआ था. टीना का असली नाम निव्रुति मुनीम है. टीना की एक बहन भावना मोतीवाला और भाई  नयन मोतीवाला भी हैं. टीना की बहन मॉडल और फैशन स्टाइलिस्ट थी. टीना भी अपनी बहन की तरह  मॉडल बनना चाहती थी.  साल 1975 में टीना हाई स्कूल में थी, उस दौरान उन्होंने फेमिना टीन प्रिंसेस का ताज अपने नाम किया था. इसके बाद टीना ने स्पेन में 'मिस टीनएज इंटरकॉन्टिंटेल' में हिस्सा लिया. इस प्रतियोगिता में वह दूसरी रनरअप थी. खबरों के अनुसार उन्होंने फोटोजेनिक और मिस बिकिनी अवॉर्ड अपने नाम किया था. 

ऐसे मिला बॉलीवुड में ब्रेक 
टीना मुनीम को इस प्रतियोगिता में देव आनंद ने देखा था, तभी उन्होंने देस परदेस फिल्म के लिए उन्हें साइन किया. टीना ने फिल्म ने के लिए ना किया था क्योंकि वह बहन की तरह फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई करना चाहती थी. एक्टर को उन्हें मनाने के लिए मेहनत करनी पड़ी थी. साल 1978 में टीना मुनीम ने देवानंद की फिल्म से डेब्यू किया लेकिन उन्हें ऋषि कपूर की फिल्म कर्ज से फेम मिला था. इसके बाद उन्होंने कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया. उनकी आखिरी फइल्म जिगरवाला थी. 

1991 में की अरबपति अनिल अंबानी से शादी 
टीना और अनिल अंबानी की पहली मुलाकात साल 1986 में हुई थी. दोनों की पहली मुलाकात एक पार्टी में हुई थी. अनिल अंबानी को टीना पहली ही नजर में पंसद आ गई थी. टीना और अनिल अंबानी की शादी साल 1991 में हुई थी. शादी के बाद टीना ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया था. 

टीना अंबानी नेटर्वथ 
न्यूज 18 की रिपोर्ट के अनुसार टीना अंबानी की नेटवर्थ 2332 करोड़ रुपये है. वहीं अनिल अंबानी के साथ उनकी कंबाइंड नेटवर्थ  2500 करोड़ रुपये हैं.

चेयरपर्सन 
आज के समय में टीना अंबानी कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल की चेयरपर्सन भी हैं. इसके अलावा वह हार्मोनी आर्ट फाउंडेशन चलाती हैं. टीना फैमिली बिजनेस में भी एक्टिव हैं. 

ये भी पढ़ें- जब प्राण को बेचने पड़े थे पत्नी के गहने, हिट फिल्में देने के बाद भी क्यों हुए पाई-पाई के मोहताज?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})