trendingNow1zeeHindustan1444610
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

इस कारण अमिताभ बच्चन ने की जया से शादी, प्यार ही नहीं, ये भी थी खास वजह

अमिताभ बच्चन और जया की शादी 1973 में हुई थी. दोनों के इस शादी से दो बच्चे हैं. अभिषेक और श्वेता बच्चन. अमिताभ और जया की जोड़ी काफी पसंद की जाती है. दोनों कई फिल्मों में साथ काम भी कर चुके हैं. 

Advertisement
इस कारण अमिताभ बच्चन ने की जया से शादी, प्यार ही नहीं, ये भी थी खास वजह

नई दिल्ली: हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी को सबसे परफेक्ट माना जाता है. अपनी शादी के 49 साल बाद अब अमिताभ ने इस राज से पर्दा उठा दिया है कि आखिर क्यों उन्होंने जया बच्चन से शादी की. मेगास्टार अमिताभ ने लंबे बालों के लिए अपने प्यार का खुलासा किया और बताया कि कैसे उनके बाल बॉलीवुड अभिनेत्री और पत्नी जया बच्चन के प्रति उनके आकर्षण का एक कारण बन गए थे.

बिग बी ने क्यों की जया बच्चन से शादी?

बिग बी ने इस बात का खुलासा हाल ही में अपने शो केबीसी 14 में किया है. इस शो का प्रोमो वीडियो सोनी टीवी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर किया है. वीडियो में अमिताभ हॉट सीट पर बैठी महिला के बालों की तारीफ करते नजर आ रहे हैं.

इसके साथ ही वीडियो में वह बताते हैं कि जया बच्चन से शादी उन्होंने उनके बड़े बालों की वजह से ही की थी. वीडियो में अमिताभ कहते हैं, 'हमने अपनी पत्नी से शादी इसलिए की थी क्योंकि उनके बाल बहुत लंबे थे.'

अमिताभ बच्चन ने किया खुलासा

अमिताभ ने 'कौन बनेगा करोड़पति 14' में दिवंगत दिग्गज गायिका लता मंगेशकर के लंबे बालों की भी तारीफ की थी. उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कि लता जी ने बालों में क्या लगाया, लेकिन उनके बाल सुंदर और लंबे थे. सच में जया बच्चन से मेरी शादी का एक कारण उनके लंबे और खूबसूरत बाल थे.' बिग बी ने कहा कि उन्हें छोटी लड़कियों के बाल कटवाना पसंद नहीं है. जो बाल अच्छे से बढ़ रहे हैं उन्हें काटने की जरूरत नहीं है.

1973 में हुई थी अमिताभ और जया की शादी

अमिताभ बच्चन और जया की शादी 1973 में हुई थी. दोनों के इस शादी से दो बच्चे हैं. अभिषेक और श्वेता बच्चन. अमिताभ और जया की जोड़ी काफी पसंद की जाती है. दोनों कई फिल्मों में साथ काम भी कर चुके हैं. जब भी अमिताभ और जया साथ आते हैं फैंस उन्हें देखने के लिए एक्साइटेड हो जाते हैं. बता दें कि अमिताभ और जया को फिल्म इंडस्ट्री के सबसे परफेक्ट कपल में शुमार किया जाता है.

ये भी पढे़ं- राजकीय सम्मान के साथ हुआ दिग्गज अभिनेता कृष्णा का अंतिम संस्कार, फूट-फूटकर रोए महेश बाबू

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.
Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})