trendingNow1zeeHindustan1406303
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

कब मनाया जाता है 'वसु बरस', KBC14 में जिसका अमिताभ बच्चन ने किया जिक्र

केबीसी (KBC 14) के सेट पर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने दिवाली का जश्न बनाया. वहीं उन्होंने महाराष्ट्रीयन त्योहार 'वसु बरस' (Vasu Baras) के बार में भी काफी अहम जानकारी दी.

Advertisement
कब मनाया जाता है 'वसु बरस', KBC14 में जिसका अमिताभ बच्चन ने किया जिक्र

नई दिल्ली: दिवाली का त्योहार शुरू हो चुका है. त्योहार का जश्न बॉलीवुड से लेकर टीवी पर भी मनाया जा रहा है. कई टीवी शो में दिवाली सेलिब्रेट की जा रही है. मेगास्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के शो केबीसी 14 (KBC 14) के एपिसोड में बिग बी भी सेट पर रोशनी के त्योहार को मनाते नजर आते हैं. इसके साथ ही अमिताभ बच्चन दिवाली से पहले मनाए जाने वाले महाराष्ट्रीयन त्योहार 'वसु बरस' (Vasu Baras) के बारे में लोगों को बताया.

कब होता 'वसु बरस'

वसु बरस महाराष्ट्र में दीपावली त्योहार की शुरुआत का प्रतीक है. गुजरात राज्य में वासु बरस को वाग बरस के नाम से मनाया जाता है. इस त्योहार को गायों के सम्मान या उनकी पूजा के प्रतीक के रूप में मनाते हैं.भारतीय कैलेंडर के अनुसार अश्विन माह में, कृष्ण पक्ष की द्वादशी को, वसु बरस मनाया जाता है यानी यह धनतरेस के एक दिन पहले शुरू होता है और गोबर्धन पूजा पर इशका समापन होता है. परिवार के अच्छे स्वास्थ्य और धन के लिए, विवाहित महिलाएँ श्रीकृष्ण की पूजा के साथ गौ पूजन भी करती हैं.

मिला रहा हैम्पर

बता दें इस शुभ अवसर पर बिग बी ने गाय के दूध से बने प्रॉडेक्ट का गिफ्ट हैंपर देने का भी ऐलान किया. इस दिन एक आईटी कंपनी में एसोसिएट मैनेजर बरवाहा के गगनदीप सिंह भाटिया हॉटसीट पर नजर आए.

वे अपने काम और जीवन के बारे में बिग बी को बताते हैं. वहीं अपनी नौकरी में दबाव के बारे में भी जानकारी देते हैं. गगनदीप बताते हैं कि कैसे वह एक्सबॉक्स खेलते हैं और आराम करने के लिए बाइक की सवारी करते हैं.

अमिताभ सर के साथ बात करना यादगार

गगनदीप सिंह भाटिया केबीसी 14 पर अमिताभ बच्चन से कहते हैं, 'मुझे शो का हिस्सा बनने का मौका मिला है और अमिताभ सर के साथ बात करने में बिताया गया समय हमेशा मुझे याद रहेगा. सर को टीवी पर और अब मेरे सामने देखना एक रियल और शानदार एक्सपीरियंस था. मेरे पास अपनी फीलिंग्स जाहिर करने के लिए उचित शब्द भी नहीं है.'

ये भी पढ़ें- इस हॉलीवुड एक्टर से सोनाक्षी सिन्हा की शादी करना चाहती हैं हुमा कुरैशी, नाम सुन एक्ट्रेस के उड़े होश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})