Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Entertainment

20 Years Of LOC Kargil: अभिषेक बच्चन से लेकर अजय देवगन तक, इस फिल्म में बॉलीवुड के 33 स्टार्स ने किया था काम

20 Years Of LOC Kargil: 'एलओसी : कारगिल' के 2 दशक पूरे होने पर बोले अभिषेक बच्चन, 'विश्वास नहीं होता कि 20 साल हो गए हैं'. फिल्म के जरिए कारगिल युद्ध में लड़ने वाले सैनिकों की बहादुरी और बलिदान को श्रद्धांजलि दी गई है.   

Advertisement
20 Years Of LOC Kargil: अभिषेक बच्चन से लेकर अजय देवगन तक, इस फिल्म में बॉलीवुड के 33 स्टार्स ने किया था काम
IANS|Updated: Dec 12, 2023, 06:51 PM IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन, जिन्हें हाल ही में 'घूमर' में देखा गया था, अपनी वॉर फिल्म 'एलओसी: कारगिल' की 20वीं सालगिरह मना रहे हैं.
फिल्म के जरिए कारगिल युद्ध में लड़ने वाले सैनिकों की बहादुरी और बलिदान को श्रद्धांजलि दी गई है. फिल्म की 20वीं सालगिरह पर, 'एलओसी: कारगिल' में कैप्टन विक्रम बत्रा की भूमिका निभाने वाले अभिषेक ने एक्स पर शूटिंग के दौरान बनाई गई मेमोरीज के बारे में बात की.

20 साल हुए  'एलओसी : कारगिल'  को
फिल्म की तस्वीरें शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ''समय गुजर जाता है! विश्वास नहीं हो रहा कि एलओसी की रिलीज को 20 साल हो गए, इतने सारे दोस्तों के साथ फिल्म बनाना बहुत अच्छी यादें हैं. लेकिन भारतीय सशस्त्र बलों में हमारे सच्चे नायकों की कहानियों को बताने में सक्षम होना और भी बड़ा सम्मान है.''
एक्टर ने उन्हें मौका देने के लिए निर्देशक जेपी दत्ता को धन्यवाद दिया.

फिल्म में बड़ी स्टार कास्ट 
अभिषेक ने कहा, "मुझे चुनने और फिल्म में हिस्सा बनने का मौका देने के लिए जेपी साहब को धन्यवाद." इस फिल्म में बॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी स्टार कास्ट में से एक को दिखाया गया था, जिसमें उस समय के कई टॉप स्टार्स शामिल थे.

कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार 
अभिषेक द्वारा कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार पहली बार इस वीरतापूर्ण कहानी को बड़े पर्दे पर लाया गया था, यह भूमिका बाद में स्ट्रीमिंग फिल्म 'शेरशाह' में सिद्धार्थ मल्होत्रा द्वारा निभाई गई थी.

इनपुट-आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Dilip Kumar Birth Anniversary: फिल्मी दुनिया पर राज करने के बावजूद इस बात से परेशान रहते थे दिलीप कुमार...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})