trendingNow1zeeHindustan1347404
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

राष्ट्रीय पार्टी बनाने जा रहे के. चंद्रशेखर राव, बीजेपी-कांग्रेस का विकल्प देने का प्रयास

अटकलों पर विराम लगाते हुए तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि समाज के विभिन्न वर्गों के साथ और अधिक चर्चा करने के बाद वह एक राष्ट्रीय पार्टी का गठन करेंगे.

Advertisement
राष्ट्रीय पार्टी बनाने जा रहे के. चंद्रशेखर राव, बीजेपी-कांग्रेस का विकल्प देने का प्रयास

नई दिल्लीः अटकलों पर विराम लगाते हुए तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि समाज के विभिन्न वर्गों के साथ और अधिक चर्चा करने के बाद वह एक राष्ट्रीय पार्टी का गठन करेंगे.

राष्ट्रीय विकल्प मुहैया कराने की कोशिश
प्रभावशाली भारतीय जनता पार्टी (BJP) और केंद्र की सत्ता में वापसी की कोशिश कर रही कांग्रेस का एक राष्ट्रीय विकल्प मुहैया करने की कोशिश कर रही टीआरएस ने कहा कि वह विभिन्न हितधारकों के साथ चर्चा जारी रख कर ‘वैकल्पिक राष्ट्रीय एजेंडे’ पर आम सहमति पर पहुंचेगी. 

चर्चा के बाद होगा पार्टी का गठन
राव ने यह स्पष्ट कर दिया कि बुद्धिजीवियों, अर्थशास्त्रियों और विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों के साथ और अधिक चर्चा के बाद पार्टी का गठन किया जाएगा और नीतियां तैयार की जाएंगी. इससे पहले दिन में, कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने यहां राव से मुलाकात की और दोनों नेताओं ने प्रस्तावित पार्टी की रूपरेखा पर चर्चा की. 

राव के कार्यालय से जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि समाज के विभिन्न वर्गों के साथ चर्चा अलग तेलंगाना राज्य के गठन के लिए आंदोलन शुरू करने से पहले की गई पहल की तरह की गई. 

नई पार्टी को मिल सकता है ये नाम
विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘बहुत जल्द, एक राष्ट्रीय पार्टी का गठन किया जाएगा और इसकी नीतियां तैयार की जाएंगी.’ प्रस्तावित राष्ट्रीय पार्टी के लिए जिन नामों पर चर्चा चल रही है उनमें कथित तौर पर ‘भारत राष्ट्रीय समिति’, ‘उज्ज्वल भारत पार्टी’ और ‘नया भारत पार्टी’ शामिल हैं.

2024 में होगा लोकसभा का चुनाव
बता दें कि साल 2024 में देश में लोकसभा चुनाव होंगे. विपक्षी दल इसके लिए तैयारियों में जुट गए हैं. जहां कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है और अपने अध्यक्ष का चुनाव कर रही है वहीं अन्य पार्टियों की गतिविधियां भी बढ़ गई हैं. पिछले दिनों केसीआर और नीतीश कुमार की मुलाकात भी हुई थी. वहीं, नीतीश कुमार का दिल्ली दौरा भी सुर्खियों में रहा.

यह भी पढ़िएः बड़े विपक्षी दल का ऐलान, 'हमारी पार्टी के प्रमुख नहीं हैं पीएम पद के दावेदार'

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})