trendingNow1zeeHindustan1991219
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

Telangana Assembly Election Results 2023: कांग्रेस रुझानों में आगे, कौन बनने जा रहा है तेलंगाना का नया सीएम?

Telangana Congress CM Face: कांग्रेस पार्टी सत्ताधारी BRS को सत्ता से हटाती नजर आ रही है. ऐसे में सवाल उठता है कि कांग्रेस की ओर से सीएम पद का चेहरा कौन होगा? बता दें कि कांग्रेस नेता एन उत्तम कुमार रेड्डी को संभावित सीएम के रूप में देखा जा रहा है. हालांकि रेड्डी का कहना है कि हाईकमान द्वारा लिया गया कोई भी फैसला उन्हें स्वीकार्य है.

Advertisement
Telangana Assembly Election Results 2023: कांग्रेस रुझानों में आगे, कौन बनने जा रहा है तेलंगाना का नया सीएम?

Telangana Congress CM Face: देश के चार राज्यों में रविवार को मतगणना हो रही है. इनमें तेलंगाना भी शामिल है. शुरुआती रुझानों से पता चलता है कि तेलंगाना में नतीजे कांग्रेस की ओर जाते दिख रहे हैं. कांग्रेस पार्टी सत्ताधारी BRS को सत्ता से हटाती नजर आ रही है. ऐसे में सवाल उठता है कि कांग्रेस की ओर से सीएम पद का चेहरा कौन होगा? बता दें कि कांग्रेस नेता एन उत्तम कुमार रेड्डी को संभावित सीएम के रूप में देखा जा रहा है. हालांकि रेड्डी का कहना है कि हाईकमान द्वारा लिया गया कोई भी फैसला उन्हें स्वीकार्य है.

रेड्डी ने एक निजी चैनल से बातचीच में कहा,  'कोई भी लिया गया निर्णय ठीक है, नतीजों के बाद आलाकमान (कांग्रेस पार्टी) और सभी विधायकों को निर्णय लेने दीजिए.' मतगणना के शुरुआती चरण में तेलंगाना की 119 सीटों में से 66 पर कांग्रेस आगे चल रही है, जबकि मौजूदा BRS 39 सीटों पर आगे चल रही है. दक्षिणी राज्य में सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 60 सीटें है.

के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (BRS) 2014 से सत्ता में है, तब तेलंगाना को राज्य का दर्जा दिया गया था. पार्टी ने 2018 का चुनाव भी जीता और अब हैट-ट्रिक के लिए लड़ रही है.

पिछली हार से सीखा
रेड्डी ने कहा कि कांग्रेस ने पिछली हार से सीखा और खुद को सुधारा. उन्होंने कहा, 'तेलंगाना के लोगों के दिलों में गांधी परिवार का एक विशेष स्थान है. इस बार हमने सीखा और खुद को सुधारा.' कांग्रेस ने लगभग एक दशक पुरानी सत्ताधारी पार्टी को सत्ता से हटाने के उद्देश्य से चुनाव अभियान चलाया था, जबकि भाजपा ने भी सत्तारूढ़ सरकार के खिलाफ हमला बोला था.

ये भी पढ़ें- Madhya Pradesh Result: भाजपा ने पलटी पूरी बाजी, ये हैं कांग्रेस के पिछड़ने के 7 कारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})