trendingNow1zeeHindustan2190896
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

मोहन यादव की तारीफ में शिवराज ने कही ये बड़ी बात, कहा-कांग्रेस ने मुझे 17 साल की उम्र में जेल भेजा

चौहान ने राज्य सरकार की लाडली बहना योजना को जारी रखने पर मुख्यमंत्री मोहन यादव की भी सराहना की.

Advertisement
मोहन यादव की तारीफ में शिवराज ने कही ये बड़ी बात, कहा-कांग्रेस ने मुझे 17 साल की उम्र में जेल भेजा

नई दिल्लीः मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा कि विपक्षी इंडिया गठबंधन की सभी पार्टियां अपने ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों से बचने के लिये एक साथ आ गयी है. चौहान ने कहा कि इंडी गठबंधन के घटक दल, जिनके राज्य स्तर के नेता चुनावी रणनीति पर चर्चा के लिए यहां मिले हैं, कलह कर रहे हैं. 

कहा- विपक्षी गठबंधन में सब आपस में लड़ रहे
उन्होंने पत्रकारों से कहा, “आप (निष्कासित कांग्रेस नेता) संजय निरुपम का बयान, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के बयान और (पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री) ममता बनर्जी के बयान सुन सकते हैं. वे सब आपस में लड़ रहे हैं. वे केवल खुद को बचाने के लिए एकजुट हो रहे हैं.” यह पूछे जाने पर कि क्या छह अप्रैल को स्थापना दिवस पर एक से डेढ़ लाख कांग्रेस पदाधिकारी भाजपा में शामिल होंगे, चौहान ने कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्र के पुनर्निर्माण के लिए समर्पित एक आंदोलन है. 

विदिशा से लड़ रहे हैं चुनाव
विदिशा से लोकसभा चुनाव लड़ रहे चौहान ने कहा, "इसलिए अगर कोई भाजपा में शामिल होना चाहता है, तो उसका स्वागत है. कांग्रेस के पास इसका विरोध करने का कोई आधार नहीं है." 'संविधान खतरे में है' टिप्पणी के लिए कांग्रेस की आलोचना करते हुए चौहान ने कहा कि लोकतंत्र और संविधान सुरक्षित हाथों में हैं. चौहान ने कहा, "खतरे में एकमात्र इकाई कांग्रेस है. 

कांग्रेस पर साधा निशाना
मैं आज एक प्रश्न पूछना चाहता हूं और कांग्रेस को इसका उत्तर देना होगा. मैं 17 साल का था और 11वीं कक्षा में पढ़ रहा था जब मुझे आपातकाल के दौरान जेल भेजा गया था. सरकार का नेतृत्व इंदिरा गांधी ने किया. किसने संविधान को नुकसान पहुंचाया और लोकतंत्र का गला घोंटा. नेताओं और निर्दोष बच्चों को जेल किसने भेजा .' 

चौहान ने राज्य सरकार की लाडली बहना योजना को जारी रखने पर मुख्यमंत्री मोहन यादव की भी सराहना की.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})