trendingNow1zeeHindustan1260566
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

मुलायम को ISI एजेंट बताने वाले का समर्थन कर रहे अखिलेश, शिवपाल बोले- मजाक बन गई है पार्टी

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शनिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव को पत्र लिखकर राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को समर्थन देने के फैसले पर दोबारा विचार करने को कहा है. 

Advertisement
मुलायम को ISI एजेंट बताने वाले का समर्थन कर रहे अखिलेश, शिवपाल बोले- मजाक बन गई है पार्टी

नई दिल्लीः प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने शनिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव को पत्र लिखकर राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को समर्थन देने के फैसले पर दोबारा विचार करने को कहा है. 

शिवपाल ने अखिलेश को लिखा पत्र
सपा अध्यक्ष और अपने भतीजे अखिलेश यादव को लिखे पत्र में शिवपाल ने कहा है, 'मैं आपका और समाजवादी पार्टी के शुभचिंतकों का ध्यान एक बेहद गंभीर व संवेदनशील विषय की ओर दिलाना चाहता हूं. यह नियति की अजीब विडंबना है कि समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव में उस व्यक्ति का समर्थन किया है, जिसने हम सभी के अभिभावक और प्रेरणा व ऊर्जा के स्रोत आदरणीय नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को उनके रक्षा मंत्रित्व काल में पाकिस्तानी गुप्तचर संस्था आईएसआई का एजेंट बताया था.' 

'नेताजी को अपमानित करने वाले कर रहे समर्थन'
यादव ने पत्र में आगे लिखा है, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि समाजवादी पार्टी को राष्ट्रपति प्रत्याशी के तौर पर एक अदद समाजवादी विरासत वाला नाम नहीं मिला. यह कहते हुए मुझे दुख और क्षोभ हो रहा है कि जो समाजवादी कभी नेताजी के अपमान पर आग बबूला हो जाते थे, आज उसी विरासत के लोग नेताजी को अपमानित करने वाले व्यक्ति का राष्ट्रपति चुनाव में समर्थन कर रहे हैं.' 

फैसले पर फिर विचार करें अखिलेशः शिवपाल
यादव ने कहा, 'ऐसा लगने लगा है कि पूरी पार्टी मजाक का पात्र बनकर रह गई है.' उन्होंने लिखा है, 'प्रिय अखिलेश जी, मुझे अपनी सीमाएं पता हैं, आप समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष हैं, ऐसे में मेरा सुझाव है कि उपरोक्त बिंदुओं के आलोक में अपने फैसले पर पुन:विचार करें.' 

द्रौपदी मुर्मू का समर्थन कर रहे हैं शिवपाल
गौरतलब है कि जसवंतनगर क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल सिंह यादव ने पहले ही राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने की घोषणा कर दी थी. शिवपाल आठ जुलाई की शाम को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से मुर्मू के सम्मान में दिये गये रात्रि भोज में भी शामिल हुए थे. 

शिवपाल सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई और अखिलेश के चाचा हैं. अखिलेश यादव के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने भी शुक्रवार को मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान किया. राजभर की पार्टी के छह विधायक हैं.

यह भी पढ़िएः गुजरात दंगों का चेहरा बने अशोक मोची बोले- तीस्ता सीतलवाड़ ने मेरा फोटो दिखाकर जुटाया चंदा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})