trendingNow1zeeHindustan1985981
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

Exit Poll आने से पहले ही गहलोत का बड़ा दावा, बोले- 'Exit Poll कुछ भी कहें, राजस्थान में तो...'

Gehlot on Exit Poll: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, 'एग्जिट पोल चाहे कुछ भी कहें, राजस्थान में सरकार कांग्रेस की बन रही है. 5 राज्यों में से किसी में भी भाजपा नहीं जीत रही. इस बार राजस्थान में सरकार रिपीट होगी. 

Advertisement
Exit Poll आने से पहले ही गहलोत का बड़ा दावा, बोले- 'Exit Poll कुछ भी कहें, राजस्थान में तो...'

नई दिल्ली: Gehlot on Exit Poll: आज शाम 6 बजे तेलंगाना में वोटिंग खत्म हो जाएगी. चुनाव आयोग के नए नोटिफिकेशन के मुताबिक, शाम 5:30 बजे से ही एग्जिट पोल आना शुरू हो जाएंगे. टीवी चैनलों पर पांचों राज्यों के संभावित नतीजे आने शुरू हो जाएंगे. इनके जारी होने के बाद कई नेताओं की प्रतिक्रिया भी आती है. लेकिन राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एग्जिट पोल्स पर पहले ही अपनी प्रतिक्रिया दे दी है. उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल चाहे कुछ भी कहें, राजस्थान में सरकार कांग्रेस की बन रही है.

क्या बोले सीएम गहलोत?
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, 'एग्जिट पोल चाहे कुछ भी कहें, राजस्थान में सरकार कांग्रेस की बन रही है. 5 राज्यों में से किसी में भी भाजपा नहीं जीत रही. इस बार राजस्थान में सरकार रिपीट होगी. इसके 3 कारण हैं. पहला कारण यह है कि सरकार के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर नहीं है. दूसरा कारण ये है कि मुख्यमंत्री के बारे में सबकी एक राय है. भाजपा के वोटर भी यही कहेंगे कि सीएम ने काम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. तीसरा कारण ये है कि प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, भाजपा के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों की भाषा किसी को पसंद नहीं आ रही थी.'

राज बदलेगा या रिवाज?
राजस्थान में हर 5 साल में सट्टा बदलने का ट्रेंड रहा है. साल 1993 में भैरोंसिंह शेखावत भाजपा से मुख्यमंत्री थे. 1998 के चुनाव में कांग्रेस की ओर से गहलोत सीएम बने. फिर 2003 में भाजपा ने प्रचंड बहुमत हासिल किया और वसुंधरा राजे सीएम बनीं. फिर कभी गहलोत, तो कभी वसुंधरा का ट्रेंड रहा. इस बार सीएम गहलोत आश्वस्त हैं कि वे मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं. लेकिन यह तो 3 दिसंबर के नतीजे ही बता पाएंगे कि राजतिलक किसे लगता है.  

ये भी पढ़ें- Opinion Poll से कैसे अलग होता है Exit Poll, जान लीजिए दोनों के बीच का फर्क

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})