trendingNow1zeeHindustan2276558
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

Purnia Lok Sabha Chunav Result LIVE: पूर्णिया से पप्पू यादव ने फहराया झंडा, 23 हजार वोटों से दर्ज की जीत

Purnia Bihar Lok Sabha Chunav Result 2024 LIVE: लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पप्पू यादव ने 23847 वोटों से बड़ी जीत हासिल की है. बता तें कि पप्पू यादव को कुल 567556 वोट मिले.उनके सामने RJD के बीमा भारती और JDU के संतोष कुशवाहा टक्कर में थे. 

Advertisement
Purnia Lok Sabha Chunav Result LIVE: पूर्णिया से पप्पू यादव ने फहराया झंडा, 23 हजार वोटों से दर्ज की जीत

नई दिल्ली: Purnia Bihar Lok Sabha Chunav Result 2024 LIVE: लोकसभा चुनाव 2024 में बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पप्पू यादव ने 23847 वोटों से बड़ी जीत हासिल की है. बता तें कि पप्पू यादव को कुल 567556 वोट मिले.उनके सामने RJD के बीमा भारती और JDU के संतोष कुशवाहा टक्कर में थे. 

पप्पू यादव निर्दलीय लड़ रहे हैं चुनाव (Purnia Lok Sabha Chunav Result 2024)

कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने यहां से निर्दलीय नामांकन कर पूर्णिया की लड़ाई में रंग ला दी है. कुछ ही महीनों पहले पप्पू यादव ने अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस में कर लिया था. तब उन्हें उम्मीद थी कि महागठबंधन में जब सीटों का बंटवारा होगा तो पूर्णिया की सीट कांग्रेस के खाते में आएगी और कांग्रेस उन्हें अपना उम्मीदवार बनाएगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं. 

आरजेडी ने नहीं छोड़ा पूर्णिया का सीट (Bihar Lok Sabha Chunav Result 2024)

पप्पू यादव के लाख आरोप-प्रत्यारोप के बाद भी आरजेडी ने पूर्णिया का सीट नहीं छोड़ा और अपना उम्मीदवार मैदान में उतार दिया. 2019 लोकसभा चुनाव में इस सीट से जेडीयू प्रत्याशी संतोष कुमार कुशवाहा ने जीत दर्ज की थी. तब उन्हें 6,32,924 वोट मिले थे. वहीं, कांग्रेस के उदय सिंह 3,69,463 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर रहे थे. 2014 के लोकसभा चुनाव में जेडीयू के संतोष कुमार कुशवाहा ने बीजेपी प्रत्याशी उदय सिंह को शिकस्त दी थी. 

शुरुआती रुझानों के मुताबिक बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट से निदर्लीय प्रत्याशी पप्पू यादव आगे चल रहे हैं. 

मौजूदा रुझानों के मुताबिक बिहार की पूर्णिया लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी पप्पू यादव 3100 वोटों से पीछे चल रहे हैं. 

पूर्णिया में पप्पू यावद को भारी बढ़त. एक बार फिर आगे निकले पप्पू यादव.

ये भी पढ़ेंः Wayanad Lok Sabha Chunav Result: राहुल गांधी को मिले अब तक कितने वोट, जानें वायनाड सीट पर कौन चल रहा आगे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})