trendingNow1zeeHindustan1674794
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

'कांग्रेस का कमीशन से रहा है नाता', पीएम मोदी ने जहर को लेकर की ये तीखी टिप्पणी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी उठापटक के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस है 'स्क्रैप' इंजन, सांप व जहर की बात कर रही है. कांग्रेस का नाता ‘85 प्रतिशत’ कमीशन से रहा है.

Advertisement
'कांग्रेस का कमीशन से रहा है नाता', पीएम मोदी ने जहर को लेकर की ये तीखी टिप्पणी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी राज्य कर्नाटक के अपने दौरे के दूसरे दिन रविवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कांग्रेस को 'स्क्रैप इंजन' बताया. कोलार में एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए प्रधान मंत्री ने कहा, कांग्रेस की स्क्रैप इंजन विकास सुनिश्चित नहीं कर सकती है. तीव्र विकास केवल भाजपा की डबल इंजन सरकार से सुनिश्चित किया जा सकता है.

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर सांप और जहर को लेकर साधा निशाना
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, मैं भ्रष्टाचार के खिलाफ युद्ध छेड़ रहा हूं. इससे सबसे ज्यादा प्रभावित और उत्तेजित कांग्रेस पार्टी के नेता हैं. वे इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते और मुझे धमकी दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें विकास के बारे में चर्चा करनी चाहिए थी, इसके बजाय वे सांप और उसके जहर के बारे में चर्चा कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, मैं इसके बारे में दुखी नहीं हूं. सांप भगवान शिव (हिंदू देवता)की गर्दन पर पूरी कृपा के साथ रहता है. मैंने इस देश के लोगों में भगवान शिव को पाया है. उन्होंने एआईसीसी का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए लोगों से अपील की, मैं आपकी (लोगों की) गर्दन पर सांप के रूप में रहकर खुश हूं. आप मेरे लिए शिव की तरह हैं. इसके बारे में बात करने वाले नेताओं को दूर रखने के लिए कृपया मुझे 10 मई को आशीर्वाद दें. गौरतलब है कि राष्ट्रपति मल्लिकार्जुन खड़गे ने उन्हें जहरीला सांप बताया था.

पीएम मोदी ने कहा- हजारों करोड़ रुपये की हेराफेरी हुई
उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने अपने कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार विरोधी कार्यक्रमों की शुरुआत नहीं की, क्योंकि पार्टी की हर योजना भ्रष्टाचार में लिप्त थी. उन्होंने परोक्ष रूप से कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी का जिक्र करते हुए कहा, शाही परिवार ने हजारों करोड़ रुपये की हेराफेरी की है. जिन्हें जेल में रहने की जरूरत है, वे जमानत पर बाहर हैं.

उन्होंने कहा, सत्ता में आने के बाद हमने भ्रष्टाचारियों से एक लाख करोड़ रुपये से अधिक जब्त किए. हमने भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई की है. भाजपा सरकार ने देश में 10 करोड़ से ज्यादा घरों में शौचालय बनवाए हैं. उन्होंने कहा कि यह आपके वोट से संभव हुआ है.

कांग्रेस का नाता ‘85 प्रतिशत’ कमीशन से रहा है: मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए रविवार को कहा कि देश की सबसे पुरानी पार्टी का नाता ‘85 प्रतिशत कमीशन’ से रहा है और हजारों करोड़ों रुपये के घोटाले के सिलसिले में ‘शाही परिवार’ जमानत पर है. कांग्रेस अध्यक्ष एम. मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा उन्हें ‘जहरीला सांप’ कहे जाने को लेकर उनपर कड़ा प्रहार करते हुए मोदी ने कहा कि सांप भगवान शिव के गले की शोभा है और उनके लिए देश की जनता ‘भगवान का स्वरूप’ है एवं उन्हें उनके गले के सांप से तुलना किए जाने पर कोई परेशानी नहीं है.

प्रधानमंत्री ने कहा, 'यही वजह है कि कांग्रेस और उसके ‘शाही परिवार’ के प्रति देश का भरोसा उठ गया है. कांग्रेस की छवि हमेशा से 85 प्रतिशत कमीशन से नाता रखने वाली पार्टी की रही है. कांग्रेस के शासन के दौरान उसके शीर्ष नेता व तत्कालीन प्रधानमंत्री ने गर्व से कहा था कि अगर वह दिल्ली से एक रुपये भेजते हैं तो केवल 15 पैसा जमीन (जनता) तक पहुंचता है. कांग्रेस अपने ‘पंजे’ का इस्तेमाल गरीबों का 85 पैसा छीनने में करती रही है.'

'घोटाले के मामलों में जमानत पर हैं कांग्रेस के लोग'
कोलार में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'यह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का आरोप नहीं है, बल्कि कांग्रेस के पूर्व प्रधानमंत्री ने सार्वजनिक रूप से स्वीकार किया था. जो कांग्रेस 85 प्रतिशत कमीशन खाती हो, वह कर्नाटक का विकास नहीं कर सकती.' प्रधानमंत्री का यह हमला कांग्रेस के उस आरोप के बाद आया है जिसमें उसने आरोप लगाया था कि कर्नाटक की भाजपा सरकार ठेकेदारों से ‘40 प्रतिशत कमीशन’ लेती है.

मोदी ने कहा, 'भाजपा सरकार द्वारा भेजी गई शत-प्रतिशत राशि लाभार्थियों तक पहुंचती है. गत नौ साल में ‘डिजिटल इंडिया’ की ताकत से 29 लाख करोड़ रुपये गरीबों के खातों में विभिन्न योजनाओं के तहत भेजे गए.' उन्होंने दावा किया, 'अगर कांग्रेस का कमीशन के नाम पर ‘85 प्रतिशत राशि’ खाने का सिलसिला जारी रहता तो इनमें से 24 लाख करोड़ रुपये गरीबों तक नहीं पहुंचते.'

उन्होंने कहा कि लोग ‘कल्पना करें कि कांग्रेस नेताओं ने पहले कितने लाख करोड़ रुपये अपने लॉकर में जमा किए.' मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस भ्रष्टाचार के मामले में ‘समृद्ध’ है और वह कभी भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकती है. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस ने ऐसी कोई योजना या कार्यक्रम तैयार नहीं किया, जिसमें भ्रष्टाचार न हो.' 

प्रधानमंत्री ने कहा, 'यहां तक कि आज भी कांग्रेस का ‘शाही परिवार’ और उसके करीबी लोग हजारों करोड़ रुपये के घोटाले के मामलों में जमानत पर हैं. जो भ्रष्टाचार के आरोपों का सामना कर रहे हैं और जमानत पर हैं वे कर्नाटक में आकर उपदेश दे रहे हैं. जिस कांग्रेस के शीर्ष नेता भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरे हैं और ‘शाही परिवार’ के सदस्य जमानत पर हैं, वह पार्टी भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकती.'

उन्होंने दावा किया, 'वर्ष 2014 से पहले के नौ साल के कांग्रेस शासन में भ्रष्ट लोगों की केवल पांच हजार करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई, जबकि भाजपा के नौ साल के शासन में देश को लूटने वालों की करीब एक लाख करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई.' मोदी ने जोर देकर कहा कि केवल भाजपा ही तेजी से और कड़ाई से भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है. उन्होंने रेखांकित किया कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उनकी कार्रवाई की वजह से कांग्रेस सबसे मुश्किल दौर से गुजर रही है. मोदी ने कहा कि यही वजह है कि कांग्रेस की उनके प्रति ‘नफरत’ दिन पर दिन बढ़ती जा रही है.

'कांग्रेस का सबसे बड़ा मुद्दा सांप और उसका जहर है'
प्रधानमंत्री ने कहा, 'उन्होंने मुझ पर अपने हमले और बढ़ा दिए हैं. कांग्रेस के लोग इन दिनों धमकी दे रहे हैं. वे कह रहे हैं कि ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’. अब कर्नाटक का चुनाव है और कांग्रेस का सबसे बड़ा मुद्दा सांप और उसका जहर है.' उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके नेता उनकी तुलना सांप से कर रहे हैं और लोगों से वोट देने की अपील कर रहे हैं. मोदी ने कहा, 'लेकिन सांप भगवान शिव के गले की शोभा है और मेरे लिए मेरे देश की जनता भगवान का स्वरूप है, वे (जनता) भगवान शिव के रूप हैं. इसलिए मुझे कोई आपत्ति नहीं है, अगर लोगों के गले में (मैं) सांप की तरह लिपटा रहूं.'

उन्होंने कहा, 'मुझे पता है कि कर्नाटक की जनता, संत और संस्कार की यह भूमि कांग्रेस की इन गालियों का माकूल जवाब अपने मत से देगी. कांग्रेस के प्रति लोगों का गुस्सा 10 मई को उनके मतों के जरिये प्रतिबिंबित होगा.' गौरतलब है कि खड़गे ने कर्नाटक में आयोजित एक चुनावी सभा में कहा था कि मोदी ‘जहरीले सांप’ की तरह हैं. हालांकि, विवाद बढ़ने पर उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि उनकी मंशा किसी की भावना को आहत करने की नहीं थी और उनका बयान ‘प्रधानमंत्री मोदी को लेकर नहीं था, उन नीतियों को लेकर था, जिनका वह प्रतिनिधित्व करते हैं.'
(इनपुट- एजेंसी)

इसे भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस को 'विटामिन P' की जरूरत! पार्टी दिग्गज ने समझाया मतलब

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})