trendingNow1zeeHindustan1991383
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

राजस्थान में BJP जीत रही, फलोदी सट्टा बाजार ने बताया नए CM का नाम

 Rajasthan Assembly Election Result 2023:  राजस्थान भाजपा में मुख्यमंत्री के एक दर्जन से अधिक दावेदार हैं. इनमें पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, राजेंद्र राठौड़, योगी बालकनाथ, दीया कुमारी, अश्विनी वैष्णव, ओम बिड़ला, सतीश पूनिया समेत कई दिग्गज नेता शामिल हैं. इनमें से अधिकांश लोग चुनावी मैदान में उतरे हैं. 

Advertisement
राजस्थान में BJP जीत रही, फलोदी सट्टा बाजार ने बताया नए CM का नाम

नई दिल्ली: Rajasthan Assembly Election Result 2023: राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम करीब-करीब आ गए हैं. राजस्थान में भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनती दिखाई दे रही है. लेकिन हर किसी के मन में एक ही सवाल है कि राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा. राजस्थान भाजपा में मुख्यमंत्री के एक दर्जन से अधिक दावेदार हैं. इनमें पूर्व सीएम वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत, राजेंद्र राठौड़, योगी बालकनाथ, दीया कुमारी, अश्विनी वैष्णव, ओम बिड़ला, सतीश पूनिया समेत कई दिग्गज नेता शामिल हैं. इनमें से अधिकांश लोग चुनावी मैदान में उतरे हैं. लेकिन फलोदी सट्टा बाजार ने चुनाव से पहले ही भाजपा के नए सीएम चेहरा का अनुमान लगा लिया है. 

फलोदी ने बताया नए CM का नाम
फलोदी सट्टा बाजार ने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री को लेकर अपना अनुमान बताया है. सट्टा बाजार के मुताबिक, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे एक बार फिर राजस्थान की मुख्यमंत्री बनने जा रही हैं. फलोदी का दावा है कि राजे इस बार बड़े मार्जिन से चुनाव जीतेंगी. उनके समर्थित निर्दलीय भी मजबूत दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में भाजपा आगामी लोकसभा चुनावको देखते हुए फिर से वसुंधरा पर दांव खेल सकती है. 

वसुंधरा नहीं तो कौन?
फलोदी सट्टा बाजार ने बताया है कि यदि वसुंधरा के नाम पर 'किंतु-परंतु' होता है, तो भाजपा के केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल अगले मुख्यमंत्री हो सकते हैं. अर्जुनराम मेघवाल को मुख्यमंत्री बनाकर भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले दलित कार्ड खेल सकती है. मेघवाल राजस्थान के बीकानेर से सांस हैं और भाजपा के लो प्रोफाइल नेता माने जाते हैं. 

वसुंधरा साइडलाइन होंगी?
राजनीतिक पंडितों का मानना है कि वसुंधरा को तभी CM बनाया जा सकता है, जब भाजपा 100 के आसपास रह जाती है. लेकिन वर्तमान में ऐसा होता नजर नहीं आ रहा. दरअसल, बीते कुछ समय से भाजपा आलाकमान राजे को अलग-थलग कर रहा है. लेकिन सूत्रों का कहना है कि कई प्रत्याशी राजे के संपर्क में हैं. इनमें निर्दलीय उम्मीदवार भी शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें- Madhya Pradesh Result: भाजपा ने पलटी पूरी बाजी, ये हैं कांग्रेस के पिछड़ने के 7 कारण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})