Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

Mandi Lok Sabha Chunav Result: मंडी में कंगना जीतीं चुनाव, विक्रमादित्य हारे

Mandi Lok Sabha Chunav Result:  बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत इस साल लोकसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से चुनावी मैदान हैं. भाजपा के टिकट से मैदान पर उतरी कंगना को कांग्रेस के उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह टक्कर दे रहे हैं.   

Advertisement
Mandi Lok Sabha Chunav Result: मंडी में कंगना जीतीं चुनाव, विक्रमादित्य हारे
Shruti Kaul |Updated: Jun 05, 2024, 11:53 AM IST

नई दिल्ली: Mandi Lok Sabha Chunav Result:  हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभी सीट से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत वोटों से चुनाव जीत चुकी हैं. कांग्रेस के उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह दूसरे स्थान पर रहे.  कंगना रनौत को 537022 वोट मिले, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह को 462267 वोट प्राप्त हुए. यानी कंगना ने करीब 70 हजार वोटों से ये चुनाव जीता है.

मतगणना अपडेट

कंगना के अलावा विक्रमादित्य सिंह को 355516  वोट मिल चुके हैं. वहीं बहुजन समाज पार्टी के डॉक्टर प्रकाश चंद भारद्वाज को अब तक सिर्फ 3229 वोट ही मिले हैं.  

33.6 फीसदी राजपूत (Mandi Himachal Pradesh Lok Sabha Chunav Result 2024)

विक्रमादित्य सिंह दो बार विधायक रह चुके हैं और मौजूदा राज्य सरकार में मंत्री भी हैं. मंडी में 33.6 फीसदी राजपूत, 29.85 फीसदी अनुसूचित जाति और तीसरे नंबर पर 21.4 फीसदी के साथ ब्राह्मणों का वोट बैंक है.   

81 ओल्ड स्टोन मंदिर 

मंडी को छोटी काशी के नाम से भी जाना जाता है. यह शिमला के बाद हिमाचल का दूसरा बड़ा शहर है.यहां 81 ओल्ड स्टोन मंदिर हैं.  रिवालसर झील, भूतनाथ मंदिर, त्रिलोकनाथ मंदिर, श्यामाकाली मंदिर, अर्द्धनारीश्‍वर मंदिर यहां के प्रमुख पर्यटन स्थल हैं. यह सीट कांग्रेस का गढ़ रही है लेकिन पिछले दो विधानसभा चुनावों में यहां भाजपा का दबदबा रहा है.

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})