trendingNow1zeeHindustan2147253
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

Lok Sabh Elections: कांग्रेस ने 39 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, राहुल गांधी फिर वायनाड से लड़ेंगे

Congress Candidates First List: राहुल गांधी वायनाड से, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजनांदगांव से, शशि थरूर तिरुवनंतपुरम से चुनाव लड़ रहे हैं.

Advertisement
Lok Sabh Elections: कांग्रेस ने 39 सीटों पर उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, राहुल गांधी फिर वायनाड से लड़ेंगे

Congress Candidates First List: कांग्रेस ने शुक्रवार को 2024 लोकसभा चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की. इस सूची में राहुल गांधी वायनाड से, छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजनांदगांव से, शशि थरूर तिरुवनंतपुरम से चुनाव लड़ रहे हैं.

अन्य प्रमुख उम्मीदवारों में, डीके सुरेश बेंगलुरु ग्रामीण से, के सुधाकरन कन्नूर से चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल अलापुज्जा से चुनाव लड़ेंगे.

39 उम्मीदवारों में से 15 सामान्य जाति से और 24 SC/ST/अल्पसंख्यक से हैं. पहली सूची की घोषणा करने को लेकर कांग्रेस नेतृत्व ने कहा कि वरिष्ठ नेतृत्व ने सीटों पर प्रत्याशियों को लेकर बहुत विचार किया है.

 

अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में गुरुवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक के बाद नामों को अंतिम रूप दिया गया. राहुल गांधी जूम कॉल के जरिए बैठक में शामिल हुए थे.

इस बात पर सस्पेंस अभी खत्म नहीं हुआ है कि क्या राहुल गांधी दूसरी सीट से चुनाव लड़ेंगे या नहीं और अगर वह लड़ेंगे तो क्या वह उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट होगी? पार्टी ने कहा कि शेष राज्यों पर अगली बैठकों में चर्चा की जाएगी.

17 मार्च को विशाल रैली
केसी वेणुगोपाल ने 39 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करने से पहले कहा, 'पिछले कुछ हफ्तों में हम चुनाव प्रचार के लिए आक्रामक रास्ते पर चल रहे हैं. राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुजरात पहुंच चुकी है और इसका समापन मुंबई में होगा. 17 मार्च को एक विशाल रैली होगी जिसमें सभी INDIA(विपक्षी गठबंधन) पार्टी नेताओं को आमंत्रित किया गया है. हमने कई वादों की भी घोषणा की है, एमएसपी के लिए एक कानून, जाति जनगणना, गिग श्रमिकों के लिए सामाजिक सुरक्षा आदि. हमने देश के युवाओं के लिए 5 वादों की घोषणा की है, भारती भरोसा, पहली नौकरी पक्की, युवा रोशनी, पापेक लीक से मुक्ति.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})