Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

मोदी सरकार के आधा दर्जन से ज्यादा मंत्री काउंटिंग में पिछड़े, स्मृति ईरानी समेत इन दिग्गजों का बुरा हाल

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटों की गिनती शुरू हुए लगभग 8 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है और अब तस्वीरें धीरे-धीरे कई सीटों से साफ होने लगी हैं. चुनाव आयोग पर जारी मौजूदा डाटा की मानें तो बीजेपी 2 सीटों पर जीत के साथ 292 सीटों पर लीड कर रही है. वहीं, इंडिया गठबंधन 1 जीत के साथ 231 सीटों पर लीड कर रहा है. चुनाव के नतीजे एग्जिट पोल से काफी विपरीत नजर आ रहे हैं. 

Advertisement
मोदी सरकार के आधा दर्जन से ज्यादा मंत्री काउंटिंग में पिछड़े, स्मृति ईरानी समेत इन दिग्गजों का बुरा हाल
Zee Hindustan Web Team|Updated: Jun 04, 2024, 03:18 PM IST

नई दिल्लीः Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटों की गिनती शुरू हुए लगभग 8 घंटे से ज्यादा का समय बीत चुका है और अब तस्वीरें धीरे-धीरे कई सीटों से साफ होने लगी हैं. चुनाव आयोग पर जारी मौजूदा डाटा की मानें तो बीजेपी 2 सीटों पर जीत के साथ 292 सीटों पर लीड कर रही है. वहीं, इंडिया गठबंधन 1 जीत के साथ 231 सीटों पर लीड कर रहा है. चुनाव के नतीजे एग्जिट पोल से काफी विपरीत नजर आ रहे हैं. 

मोदी सरकार के कई मंत्री चल रहे हैं पीछे
एग्जिट पोल में भारी बहुमत के साथ एनडीए की वापसी की भविष्यवाणी की गई थी लेकिन यह सच होते हुए नहीं दिखाई दे रहा है. विपक्षी गठबंधन इंडिया भी 200 के आंकड़े को पार कर गया है. यहां तक कि मोदी सरकार के कई मंत्री अपनी सीटों से पीछे चल रहे हैं. आइए एक नजर उन मंत्रियों पर डालते हैं जो मौजूदा रुझानों में अपनी सीटों पर पीछे चल रहे हैं. 

बाड़मेर से चुनाव हार चुके हैं कैलाश चौधरी
मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे अपनी सीट रत्नागिरी सिंधुदुर्ग से पीछे चल रहे हैं. इसके अलावा हरियाणा की गुरुग्राम लोकसभा सीट से राव इंद्रजीत सिंह पीछे चल रहे हैं. राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट से मोदी सरकार में मंत्री रहे कैलाश चौधरी चुनाव हार गए हैं. कैलाश चौधरी को कांग्रेस उम्मीदवार बेनीवाल ने पटखनी दी है. कैलाश चौधरी बाड़मेर में तीसरे नंबर पर हैं. 

अमेठी में स्मृति ईरानी हारीं चुनाव
मोदी सरकार में मंत्री और यूपी की अमेठी सीट से सांसद स्मृति ईरानी कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा से 1 लाख से ज्यादा वोटों से हार गई हैं. चंदौली से एनडीए उम्मीदवार डॉ महेंद्र नाथ पांडे भी अपनी सीट पर पीछे चल रहे हैं. वहीं, आरा से राज कुमार सिंह पीछे चल रहे हैं. इन सब के बजाय सिकंदराबाद से जी किशन रेड्डी पीछे चल रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः अगर EVM पर है शक तो जांच कराने के लिए असंतुष्ट प्रत्याशी को जेब करनी होगी ढीली, देने होंगे इतने रुपये

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})