trendingNow1zeeHindustan1645706
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

Karnataka Chunav: कब जारी होगी बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट? बैठक में तय हुई रणनीति

कर्नाटक चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट कब जारी होगी? भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने पर बैठक की. इस बैठक में पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह समेत कर्नाटक के सीएम और कई दिग्गज नेता शामिल हुए.

Advertisement
Karnataka Chunav: कब जारी होगी बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट? बैठक में तय हुई रणनीति

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए रविवार को बैठक की. संभावित उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह, अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा तथा सीईसी के अन्य सदस्यों के साथ मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता इस बैठक में शामिल हुए.

बीजेपी ने कर्नाटक में 150 सीटों पर जीत का लक्ष्य रखा
सीईसी के अंतिम निर्णय लेने से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने संभावितों नामों की सूची को लेकर पिछले कुछ दिनों में बैठकें कीं. कर्नाटक में फिर से सत्ता में आने का प्रयास कर रही भाजपा ने 224 सीट में से कम से कम 150 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है. विपक्षी दल कांग्रेस ने भी कर्नाटक में सत्ता में वापसी का भरोसा जताया है.

100 करोड़ रुपये के पास पहुंची कर्नाटक में चुनाव संबंधी जब्ती
कर्नाटक में चुनाव संबंधी जब्ती रविवार को 100 करोड़ रूपये के आसपास पहुंच गई. मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय ने यह जानकारी दी. दैनिक बुलेटिन के अनुसार, सीईओ ने कहा कि 29 मार्च से राज्य में आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होने के बाद से 99.18 करोड़ रुपये की जब्ती की जा चुकी है.

एमसीसी के लागू होने के केवल 10 दिनों में 36.8 करोड़ रुपये नकद, 15.46 करोड़ रुपये की मुफ्त वस्तुएं, 30 करोड़ रुपये की 5.2 लाख लीटर शराब, 15 करोड़ रुपये का सोना और 2.5 करोड़ रुपये के चांदी के गहने जब्त किए गए हैं. रविवार को राज्य की सर्विलांस टीम ने यादगीर जिले में 34 लाख रुपये नकदी और बेंगलुरु ग्रामीण जिले के नेलमंगला निर्वाचन क्षेत्र में 21 लाख रुपये के 56 टेलीविजन जब्त किए.

आबकारी विभाग ने 1.62 करोड़ रुपये की 54,282 लीटर शराब जब्त की है. 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के लिए 10 मई को मतदान होगा और नतीजे 13 मई को घोषित किए जाएंगे.
(इनपुट- भाषा)

इसे भी पढ़ें- UP Nagar Nikay Chunav 2023: यूपी नगर निकाय चुनाव का हुआ ऐलान, जानें वोटिंग और काउंटिंग की तारीख

इसे भी पढ़ें- Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})