trendingNow1zeeHindustan2276571
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

Karakat Lok Sabha Chunav Result LIVE: माले नेता राजाराम सिंह 105858 वोटों से जीते, जानें पवन सिंह को कितने वोट मिले

Karakat Bihar Lok Sabha Chunav Result 2024 LIVE: भोजपुरी फिल्म स्टार पवन सिंह के काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भरने के बाद यह सीट काफी सुर्खियों में आ गई है. पवन सिंह ने हाल ही में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी और पार्टी ने उन्हें पश्चिम बंगाल की आसनसोल से टिकट भी दिया था लेकिन पवन सिंह ने वहां से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया और बिहार की काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया. 

Advertisement
Karakat Lok Sabha Chunav Result LIVE: माले नेता राजाराम सिंह 105858 वोटों से जीते, जानें पवन सिंह को कितने वोट मिले

Karakat Bihar Lok Sabha Chunav Result 2024 LIVE: काराकाट लोकसभा सीट पर माले नेता राजाराम सिंह 105858 वोटों से चुनाव जीत चुके हैं. वहीं भोजपुरी स्टार पवन सिंह दूसरे नंबर पर रहे. वही एनडीए के उम्मीदवार उपेंद्र कुशवाहा तीसरे नंबर पर रहे. 

किसने मिले कितने वोट
राजाराम सिंह - 380581
पवन सिंह - 274723
उपेंद्र कुशवाला -253876 वोट -

भोजपुरी फिल्म स्टार पवन सिंह के काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर पर्चा भरने के बाद यह सीट काफी सुर्खियों में आ गई है. पवन सिंह ने हाल ही में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की थी और पार्टी ने उन्हें पश्चिम बंगाल की आसनसोल से टिकट भी दिया था लेकिन पवन सिंह ने वहां से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया और बिहार की काराकाट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया. 

NDA की ओर से उपेंद्र कुशवाहा लड़ रहे हैं चुनाव (Karakat Bihar Lok Sabha Chunav Result 2024)

काराकाट में NDA की ओर से RLM प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं, I.N.D.I.A. की तरफ से CPI(ML) के राजा राम सिंह चुनाव लड़ रहे हैं. पवन सिंह ने इस सीट से नामांकन कर यहां की लड़ाई को त्रिकोणीय बना दिया है. 2014 के लोकसभा चुनाव में एनडीए के घटक रहे रालोसपा अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने राजद प्रत्याशी व पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह को शिकस्त देकर जीत दर्ज की थी. 

2019 में महाबलि कुशवाहा ने जीता था चुनाव
वहीं, 2019 के लोकसभा चुनाव में जदयू के महाबलि कुशवाहा ने रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा को शिकस्त दी थी. 2011 की जनगणना के अनुसार, काराकाट की जनसंख्या 435470 है. यहां की 88.87 फीसदी आबादी ग्रामीण और 11.13 फीसदी आबादी शहरी क्षेत्र में रहती है.

पवन सिंह चल रहे हैं पीछे
काराकाट लोकसभा सीट पर भोजपुरी फिल्म स्टार पवन सिंह शुरुआती रुझानों में पीछे चल रहे हैं. बता दें कि पवन सिंह को पहले बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से टिकट दिया था. लेकिन पवन सिंह ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था और बिहार की काराकट सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया. 

काराकाट में पवन सिंह को भारी नुकसान होता हुआ दिखाई दे रहा है. यहां पवन सिंह तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. वहीं, BJP के उपेंद्र कुशवाहा दूसरे नंबर पर हैं, जबकि सीपीआई के राजा राम सिंह आगे चल रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः Purnia Lok Sabha Chunav Result: पप्पू यादव, बीमा भारती या संतोष कुमार कुशवाहा, जानें पूर्णिया से कौन निकल रहा आगे

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})