Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

Bypolls: फिर INDIA vs NDA की चुनावी जंग के लिए मंच तैयार, 7 राज्यों की 13 सीटों पर उपचुनाव

India vs NDA in by elections: मौजूदा विधायकों की मृत्यु और विभिन्न दलों से इस्तीफों के कारण रिक्त सीटों के कारण उपचुनाव कराना आवश्यक हो गया था. मतों की गिनती 13 जुलाई को होगी.

Advertisement
Bypolls: फिर INDIA vs NDA की चुनावी जंग के लिए मंच तैयार, 7 राज्यों की 13 सीटों पर उपचुनाव
Nitin Arora|Updated: Jul 06, 2024, 06:36 PM IST

India vs NDA in by elections: लोकसभा चुनावों में विपक्ष ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी, लेकिन अब 10 जुलाई को भारतीय जनता पार्टी और भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के बीच सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं.

इन सीटों में पश्चिम बंगाल की चार सीटें भी शामिल हैं. उपचुनाव वाली विधानसभा सीटों में बिहार की रूपौली, {रायगंज, रानाघाट दक्षिण, बगदाह और मानिकतला (सभी पश्चिम बंगाल)}, विक्रवंडी (तमिलनाडु), अमरवाड़ा (मध्य प्रदेश), बद्रीनाथ और मंगलौर (उत्तराखंड), जालंधर पश्चिम (पंजाब) और देहरा, हमीरपुर और नालागढ़ (हिमाचल प्रदेश) शामिल हैं.

मौजूदा विधायकों की मृत्यु और विभिन्न दलों से इस्तीफों के कारण रिक्त सीटों के कारण उपचुनाव कराना आवश्यक हो गया था. बता दें कि मतों की गिनती 13 जुलाई को होगी.

जिन चार विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होने हैं, उनमें से तीन में भाजपा विधायक सत्तारूढ़ टीएमसी में शामिल हो गए थे और हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में हार गए थे. ये सीटें हैं रायगंज, रानाघाट दक्षिण और बगदाह.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})