Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

डेढ़ घंटे तक चली इंडी अलायंस की बैठक, खरगे ने कहा-उचित समय पर उठाएंगे कदम

बैठक के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी के फासीवादी शासन के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी.

Advertisement
डेढ़ घंटे तक चली इंडी अलायंस की बैठक, खरगे ने कहा-उचित समय पर उठाएंगे कदम
Zee Hindustan Web Team|Updated: Jun 05, 2024, 10:54 PM IST

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के नतीजों के एक दिन बाद विपक्षी इंडी गठबंधन के सदस्य दल राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मिले. गठबंधन के नेताओं ने आगे की रणनीति तय करने के लिए करीब डेढ़ घंटे तक बैठक की. बैठक में गठबंधन की ओर से कहा गया कि वे उचित समय पर उचित कदम उठाएंगे. हालांकि अलायंस की पार्टियों ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि वे क्या कदम उठाने जा रहे हैं.

कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक संयुक्त बयान में कहा-लोगों ने बीजेपी शासन के खिलाफ वोट किया है. हम, बीजेपी सरकार द्वारा शासित न होने की लोगों की इच्छा को साकार करने के लिए उचित समय पर उचित कदम उठाएंगे. यह हमारा निर्णय है कि हमने जनता से जो भी वादा किया है उसे निभाएंगे. इंडिया गठबंधन के घटक दल हमारे गठबंधन को मिले जबरदस्त समर्थन के लिए भारत के लोगों को धन्यवाद देते हैं. लोगों के जनादेश ने बीजेपी और उनकी नफरत और भ्रष्टाचार की राजनीति को करारा जवाब दिया है. यह भारत के संविधान की रक्षा के लिए, महंगाई, बेरोजगारी और सांठगांठ वाले पूंजीवाद के खिलाफ और लोकतंत्र को बचाने के लिए एक जनादेश है.

फासीवाद के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई
मल्लिकार्जुन खरगे ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी के फासीवादी शासन के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी. हम बीजेपी सरकार द्वारा शासित न होने की लोगों की इच्छा को साकार करने के लिए उचित समय पर उचित कदम उठाएंगे. इंडिया गठबंधन उन सभी राजनीतिक दलों का स्वागत करता है जो भारत के संविधान की प्रस्तावना में अटूट विश्वास रखते हैं और इसके आर्थिक, सामाजिक तथा राजनीतिक न्याय के उद्देश्यों से प्रतिबद्ध हैं. इस चुनाव में इंडिया गठबंधन को 234 सीटें मिली हैं. दूसरी ओर बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन ने 292 सीटें जीती हैं.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के बाद इन राज्यों में भाजपा को रहना होगा सावधान, अगले 6 महीनों में होंगे इलेक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

 

googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})