trendingNow1zeeHindustan2215702
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

Hyderabad: वायरल वीडियो ने बढ़ाई माधवी लता की मुश्किलें, IPC की धारा 295-ए के तहत दर्ज हुआ मामला

हैदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार के. माधवी लता एक वीडियो की वजह से परेशानियों में फंसती नजर आ रही हैं. हैदराबाद पुलिस ने उनके खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है. माधवी लता पर आरोप है कि उन्होंने एक जुलूस के दौरान एक पूजा स्थल की ओर हाथों से काल्पनिक तीर चलाने का इशारा किया था. इससे मुस्लिम समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं. 

Advertisement
Hyderabad: वायरल वीडियो ने बढ़ाई माधवी लता की मुश्किलें, IPC की धारा 295-ए के तहत दर्ज हुआ मामला

नई दिल्लीः हैदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार के. माधवी लता एक वीडियो की वजह से परेशानियों में फंसती नजर आ रही हैं. हैदराबाद पुलिस ने उनके खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है. माधवी लता पर आरोप है कि उन्होंने एक जुलूस के दौरान एक पूजा स्थल की ओर हाथों से काल्पनिक तीर चलाने का इशारा किया था. इससे मुस्लिम समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं. 

शिकायत के आधार पर दर्ज हुई FIR
माधवी लता का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था. पुलिस की मानें, तो माधवी लता के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद FIR दर्ज कर लिया गया है. FIR में माधवी लता पर आरोप लगे हैं कि 17 अप्रैल को रामनवमी के जुलूस में उन्होंने पूजा स्थल पर काल्पनिक तीर चलाने का इशारा किया था. इससे मुस्लिम संप्रदाय की भावनाएं आहत हुईं हैं. 

IPC की धारा 295-ए के तहत दर्ज हुआ मामला
शिकायत के बाद के. माधवी लता पर 20 अप्रैल को IPC की धारा 295-ए के तहत मामला दर्ज किया गया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा माधवी लता का वीडियो 17 अप्रैल का बताया जा रहा है कि जिसमें वे अपने हाथों को फैलाकर काल्पनिक तीर चलाती नजर आ रही हैं. वीडियो पर विवाद बढ़ता देख माधवी लता ने अपना स्पष्टीकरण भी जारी कर दिया है. उन्होंने दावा किया है कि वीडियो को एडिट किया गया है. 

‘नेगेटिविटी फैलाने के लिए वायरल किया जा रहा वीडियो’
माधवी लता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा कि मुझे देखने में आया है कि नेगेटिविटी फैलाने के लिए मेरा एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल किया जा रहा है. मैं बताना चाहती हूं कि यह वीडियो पूरा नहीं है. हालांकि, इसके बाद भी अगर किसी की भावना इस वीडियो से आहत हुई है, तो मैं उनसे माफी मांगती हूं. क्योंकि मैं सभी का सम्मान करती हूं. 

AIMIM का गढ़ है हैदराबाद 
बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए बीजेपी ने माधवी लता को हैदराबाद से AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है. हैदराबाद को AIMIM का गढ़ कहा जाता है. साल 1984 से इस सीट पर AIMIM का कब्जा है. 1984 में असदुद्दीन ओवैसी के पिता सुल्तान सलाहुद्दीन इस सीट से चुनाव जीते थे और 20 सालों तक इस सीट का नेतृत्व किया. उनके बाद ओवैसी इस सीट से सांसद हैं. 

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस आई तो आपकी संपत्ति घुसपैठियों, ज्यादा बच्चे पैदा करने वालों को बांट देगी: PM मोदी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})