trendingNow1zeeHindustan1435662
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: कांग्रेस ने 46 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, देखें पूरी लिस्ट

कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को 46 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की. कांग्रेस अब तक कुल 89 उम्मीदवारों  की सूची जारी कर चुकी है. 

Advertisement
गुजरात विधानसभा चुनाव 2022: कांग्रेस ने 46 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की, देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली: कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को 46 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की है. पार्टी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए अब तक कुल 89 उम्मीदवारों की घोषणा की है. कांग्रेस ने पिछले शुक्रवार को चुनाव के लिए 43 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी. 

कुल 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में एक दिसंबर और पांच दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना आठ दिसंबर को होगी. 

किसे कहां से टिकट मिला
दूसरी सूची में जिन नेताओं के नाम शामिल हैं, उनमें भुज से अर्जनभाई भूडिया, जूनागढ़ से भीखाभाई जोशी, सूरत पूर्व से असलम साइकिलवाला, सूरत उत्तर से अशोकभाई पटेल और वलसाड से कमलकुमार पटेल उम्मीदवार हैं. बता दें कि कांग्रेस भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में सत्ता से बाहर करने की कोशिश में जुटी है. राज्य में भाजपा दो दशकों से अधिक समय से सत्ता में है. 

इसे भी पढ़ें-  नरेंद्र मोदी के पीएम बनने में कांग्रेस का क्या है योगदान, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})