trendingNow1zeeHindustan2274066
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

दिल्ली में नहीं चलेगा गठबंधन का जादू! Exit Polls में बीजेपी को 'लैंडस्लाइड विक्ट्री'

चुनाव में बीजेपी ने इस बार छह नए उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था. दूसरी तरफ आप ने चार निर्वाचन क्षेत्रों से उम्मीदवार उतारे और कांग्रेस ने शेष तीन सीटों पर चुनाव लड़ा.

Advertisement
दिल्ली में नहीं चलेगा गठबंधन का जादू! Exit Polls में बीजेपी को 'लैंडस्लाइड विक्ट्री'

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान के बाद एग्जिट पोल के अनुमान सामने आने शुरू हो गए हैं. लगभग सभी एग्जिट पोल में केंद्र में सत्तारूढ़ एनडीए की चुनावी जीत का अनुमान लगाया गया है. इसी क्रम में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी सातों सीटों पर बीजपी की जीत का अनुमान लगाया गया है. एग्जिट पोल्स में बीजेपी के 6 से 7 सीट जीतने का अनुमान लगाया गया है. 

न्यूज 24-टुडेज चाणक्य एग्जिट पोल
2019 के आम चुनाव में दिल्ली में 7-0 से क्लीन स्वीप करने वाली बीजेपी इस बार छह सीटें जीत सकती है. न्यूज 24-टुडेज चाणक्य द्वारा शनिवार को किए गए एग्जिट पोल में यह अनुमान लगाया गया है।
एग्जिट पोल में कांग्रेस को एक सीट मिलने का अनुमान है। राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा को 52 प्रतिशत वोट शेयर दिया गया है. पोल के मुताबिक इंडिया गठबंधन के तहत आप के साथ चुनाव लड़ी कांग्रेस को 44 प्रतिशत वोट शेयर मिला.

बीजेपी ने उतारे हैं 6 नए चेहरे
बता दें कि चुनाव में बीजेपी ने इस बार छह नए उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था. प्रवीण खंडेलवाल (चांदनी चौक), हर्ष दीप मल्होत्रा ​​(पूर्वी दिल्ली), योगेंद्र चंदोलिया (उत्तर-पश्चिम दिल्ली), रामवीर सिंह बिधुड़ी (दक्षिणी दिल्ली), कमलजीत सिंह सेहरावत (पश्चिम दिल्ली) और बांसुरी स्वराज (नई दिल्ली) को उम्मीदवार बनाया गया था। केवल एक मौजूदा सांसद, अभिनेता से नेता बने मनोज तिवारी को उत्तर-पूर्व दिल्ली से टिकट दिया गया था. दूसरी तरफ आप ने चार निर्वाचन क्षेत्रों से उम्मीदवार उतारे और कांग्रेस ने शेष तीन सीटों पर चुनाव लड़ा.

एक्सिस माई इंडिया का पोल क्या कहता है
एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में भी बीजेपी को दिल्ली में लैंडस्लाइड जीत मिलते बताया गया है. इस एग्जिट पोल के मुताबिक दिल्ली में बीजेपी सातों सीट पर जीत हासिल कर रही है. बीजेपी को राज्य में 48 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान जताया गया है. दरअसल चुनाव से पहले दिल्ली में हुए आप-कांग्रेस गठबंधन को लेकर उम्मीद जताई जा रही थी कि इस बार के चुनाव में इंडिया ब्लॉक सात में से कई सीटों पर जीत हासिल कर सकता है. 

ये भी पढ़ें- सभी एक्जिट पोल में दक्षिण में NDA की बल्ले-बल्ले, केरल-तमिलनाडु में खुलेगा खाता, कर्नाटक में 'भारी नुकसान' नहीं

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})