trendingNow1zeeHindustan2274052
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

रविंद्र सिंह भाटी चुनाव हारेंगे या जीतेंगे? जानें Exit Poll का अनुमान

Exit Poll Prediction on Barmer Lok Sabha Election 2024: बाड़मेर लोकसभा सीट की चर्चा न सिर्फ राजस्थान में बल्कि पूरे देश में है. इस सीट से भाजपा ने केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी पर फिर से विश्वास जताया है. कांग्रेस ने उम्मेदाराम बेनीवाल को टिकट दिया. रविंद्र सिंह भाटी ने निर्दलीय चुनाव लड़ा. 

Advertisement
रविंद्र सिंह भाटी चुनाव हारेंगे या जीतेंगे? जानें Exit Poll का अनुमान

नई दिल्ली: Exit Poll Prediction on Barmer Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद सर्वे एजेंसियों द्वारा एग्जिट पोल जारी कर दिया गया है. इसी बीच राजस्थान की सबसे हॉट सीट बाड़मेर का जिक्र होना भी जरूरी है. यहां पर त्रिकोणीय मुकाबला है. यहां पर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी की साख दांव पर है, उन्हें भाजपा ने प्रत्याशी बनाया था. कांग्रेस ने RLP से आए उम्मेदाराम बेनीवाल को टिकट दिया. जबकि रविंद्र सिंह भाटी (Ravindra Singh Bhati) ने यहां से निर्दलीय चुनाव लड़ा.

एनडीटीवी-जन की बात का अनुमान
इसी बीच एग्जिट पोल ने बाड़मेर लोकसभा सीट को लेकर अपना अनुमान जारी किया है. एनडीटीवी-जन की बात के एग्जिट पोल ने राजस्‍थान की बाड़मेर सीट पर उम्मेदाराम बेनीवाल की जीत की संभावना जताई है. इनका मानना है कि निर्दलीय उम्‍मीदवार रविंद्र सिंह भाटी के चुनाव लड़ने से सीधा नुकसान भाजपा उम्‍मीदवार कैलाश चौधरी को हुआ. कांग्रेस प्रत्याशी उम्‍मेदाराम बेनीवाल को इससे फायदा हुआ है. 

इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया का अनुमान
जबकि India Today-Axis My India ने अपने Exit Poll में एनडीटीवी-जन की बात से बिलकुल उलट अनुमान लगाया है. India Today-Axis My India का अनुमान है कि रविंद्र सिंह भाटी बाड़मेर से चुनाव जीत सकते हैं. इनका मानना है कि त्रिकोणीय मुकाबले में रविंद्र सिंह भाटी को बाड़मेर में फायदा हुआ है.

कौन हैं रविंद्र सिंह भाटी? (Who is Ravindra Singh Bhati)
रविंद्र सिंह भाटी बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र की शिव विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. रविंद्र सिंह भाटी 2019 से 2022 तक जोधपुर की JNVU (जोधपुर यूनिवर्सिटी) के छात्रसंघ अध्यक्ष रहे. तब वे ABVP से बागी होकर निर्दलीय चुनाव जीते थे. इसके बाद 2023 के विधानसभा चुनाव में भाटी ने भाजपा से बागी होकर चुनाव लड़ा, वे शिव से विधायक बने और विधानसभा पहुंचे. 2024 के लोकसभा चुनाव में भी भाटी भाजपा से बागी होकर चुनावी मैदान में उतरे. कई दिग्गज नेताओं ने उन्होंने मनाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने.

ये भी पढ़ें- Polls of Poll: देश के 5 बड़े Exit Poll जारी हुए, देखें किसे बता रहे मजबूत?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})