trendingNow1zeeHindustan1233917
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

Bypoll Election Result 2022: आजमगढ़ नहीं रहा अखिलेश का गढ़, निरहुआ ने धर्मेंद्र यादव को हराया

अखिलेश के गढ़ आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी को करारी शिकस्त मिली है. दिनेश लाल यादव ने धर्मेंद्र यादव को हरा कर भगवा लहराया है. 20 हजार से ज्यादा वोट से निरहुआ को जीत मिली है. जीत के बाद मां का आशीर्वाद लिया.

Advertisement
Bypoll Election Result 2022: आजमगढ़ नहीं रहा अखिलेश का गढ़, निरहुआ ने धर्मेंद्र यादव को हराया

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों रामपुर और आजमगढ़ पर हुए उपचुनाव के नतीजे आ चुके हैं. उपचुनाव के नतीजों से साफ हो गया है कि फिलहाल तो यूपी में बीजेपी की आंधी के आगे टिकना किसी के बूते की बात नहीं. आजमगढ़ जिसे समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता था, वहां भी अखिलेश यादव की साइकिल पंचर हो गई.

निरहुआ ने लिया हार का बदला

पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में दिनेश लाल यादव और अखिलेश यादव ने आजमगढ़ से एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ा था. हालांकि उस वक्त निरहुआ को करारी हार का सामना करना पड़ा था. अतीन साल बाद जब अखिलेश यादव ने आजमगढ़ सीट छोड़ दी, तब उपचुनाव में निरहुआ ने अपनी हार का बदला ले लिया है.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि 'आजमगढ़ सदर लोक सभा सीट पर उप चुनाव में मिली ऐतिहासिक विजय आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में 'डबल इंजन की भाजपा सरकार' की लोक-कल्याणकारी नीतियों का सुफल है. भाजपा के सभी कर्मठ कार्यकर्ताओं को यह जीत समर्पित है. आभार आजमगढ़ वासियों!'

उन्होंने ये भी कहा कि 2024 में 80 सीटों पर जीत मिलेगी. ये जीत बीजेपी के लिए बड़ी जीत है. सभी कार्यकर्ताओं का अभिनंदन. BJP के विकास पर जनता की मुहर लगी है. जनता ने परिवारवादियों को संदेश दिया. 

रामपुर-आजमगढ़ में मिली जीत पर सीएम योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा- बीजेपी की जीत 2024 का दूरगामी संदेश है, यूपी में ऐतिहासिक जीत पर सीएम योगी ने जनता का आभार जताया. दोनों प्रत्योशियों को बधाई देते हुए कहा- ये कार्यकर्ताओं का परिश्रम है. बीजेपी की जीत पर सीएम योगी ने नेताओं को मिठाई खिलाई और खुशी जाहिर की.

गुड्डू जमाली ने कहा- 2024 में फिर मिलेंगे

आजमगढ़ से BSP प्रत्याशी गुड्डू जमाली ने मतगणना पूरी होने से पहले ही स्वीकार हार कर ली थी. मतगणना स्थल से वापस लौटते समय उन्होंने कहा- 2024 में फिर मजबूती से लौटेंगे.

आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में हार के बाद सपा नेता धर्मेंद्र यादव ने कहा कि 'हमने 12-14 दिनों के भीतर चुनाव लड़ा और लोगों का समर्थन मिला. मैं राज्य प्रशासन और भाजपा-बसपा गठबंधन के कारण हार गया जो राष्ट्रपति चुनावों में भी स्पष्ट है. 2024 तक आजमगढ़ के लोग फिर सपा की जीत निश्चित करेंगे.'

इसे भी पढ़ें- रामपुर उपचुनाव नतीजा: आजम खां के करीबी थे घनश्याम लोधी, भाजपा का दामन थाम सपा को दी पटखनी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})