trendingNow1zeeHindustan1585571
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

कांग्रेस ने इस राज्य में कहा- महिलाओं को 2 हजार रुपये और 10 किलो फ्री चावल दिया जाएगा

सरकार की ओर से योग्य लोगों को फ्री राशन दिया जाता है. कोविड के बाद शुरू हुई मुफ्त राशन की योजना अब भी चल रही है. इसी कड़ी में अब कांग्रेस ने 10 किलो फ्री चावल देने का वादा किया है. इससे पहले कांग्रेस की ओर से मुफ्त बिजली और महिलाओं को 2 हजार रुपये देने का वादा भी किया जा चुका है.

Advertisement
कांग्रेस ने इस राज्य में कहा- महिलाओं को 2 हजार रुपये और 10 किलो फ्री चावल दिया जाएगा

नई दिल्लीः सरकार की ओर से योग्य लोगों को फ्री राशन दिया जाता है. कोविड के बाद शुरू हुई मुफ्त राशन की योजना अब भी चल रही है. इसी कड़ी में अब कांग्रेस ने 10 किलो फ्री चावल देने का वादा किया है. इससे पहले कांग्रेस की ओर से मुफ्त बिजली और महिलाओं को 2 हजार रुपये देने का वादा भी किया जा चुका है.

कर्नाटक में कांग्रेस ने किया वादा
दरअसल, कर्नाटक कांग्रेस इकाई ने शुक्रवार को सत्ता में आने पर बीपीएल कार्ड धारक के परिवार के प्रत्येक सदस्य को 10 किलोग्राम मुफ्त चावल देने का वादा किया. प्रदेश अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की और पोस्टर भी जारी किए.

200 यूनिट फ्री बिजली का भी है वादा
कांग्रेस पहले ही 'गृह ज्योति' परियोजना के माध्यम से 200 यूनिट मुफ्त बिजली आपूर्ति की घोषणा कर चुकी है. प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपनी बेंगलुरु यात्रा के दौरान घोषणा की थी कि पार्टी सत्ता में आने पर कर्नाटक में परिवार की प्रत्येक महिला मुखिया को 2,000 रुपये देगी. पार्टी ने इस योजना का नाम 'गृह लक्ष्मी' रखा है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने की गारंटी कार्यक्रम की घोषणा 
डी.के. शिवकुमार ने कहा, हमारी पार्टी ने पहले ही लोगों की मदद करने के लिए सत्ता में आने पर दो गारंटी कार्यक्रमों की घोषणा की है. बीपीएल कार्ड धारक परिवार के प्रत्येक सदस्य को 10 किलोग्राम मुफ्त चावल देने का फैसला किया गया है.

'बीजेपी की ओर से चावल की मात्रा घटाने से नाराजगी'
इससे कांग्रेस हर घर को 1500 रुपये बचाने में मदद करेगी. मुफ्त चावल वितरण योजना ने कोविड के समय में लोगों की मदद की है. उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा चावल की मात्रा सात किलोग्राम से घटाकर पांच किलोग्राम किए जाने से लोग नाराज हैं.

यह भी पढ़िएः पीएम मोदी ने इन राज्यों को बताया 'अष्टालक्ष्मी', AFSPA को लेकर भी ये बातें कहीं

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})