trendingNow1zeeHindustan2150725
Hindi news >> Zee Hindustan>> Zee Hindustan Election

Congress Second List: कांग्रेस की CEC की बैठक आज, BJP के बागियों पर फोकस, जानें कब आ सकती है दूसरी लिस्ट?

Congress Second List: कांग्रेस की 11 मार्च को CEC की बैठक होनी है. इसमें दूसरी लिस्ट में जारी किए जाने वाले लोकसभा प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा होगी. भाजपा से कांग्रेस में आए नेताओं  को भी टिकट दिया जा सकता है.

Advertisement
Congress Second List: कांग्रेस की CEC की बैठक आज, BJP के बागियों पर फोकस, जानें कब आ सकती है दूसरी लिस्ट?

नई दिल्ली: Congress Second List: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन के लिए कांग्रेस सेंट्रल इलेक्शन कमिटी (CEC) की दूसरी बैठक आज (11 मार्च, 2024) शाम 6 बजे होनी हैं. यह बैठक कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के मुख्यालय पर होगी. कयास हैं दूसरी लिस्ट आज ही जारी हो सकती है. इस लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम भी सामने आ सकते हैं.

किन प्रदेशों की सीटों पर होगी चर्चा
बैठक में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और वायनाड सांसद राहुल गांधी भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे. इनके अलावा, कई प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी बैठक में उपस्थित रहेंगे. दावा है कि इस मीटिंग में दिल्ली, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, राजस्थान, हरियाणा, तमिलनाडु और छत्तीसगढ़ की लोकसभा सीटों पर विस्तार से चर्चा होगी. 

भाजपा के बागियों पर फोकस
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बैठक में उन नेताओं के नाम पर प्रमुख रूप से चर्चा होगी, जो भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए हैं. इसके आलावा, कुछ दिग्गजों को भी टिकट दिया जा सकता है. इनमें पूर्व CM और वर्तमान PCC अध्यक्षों के नाम भी शामिल हैं 

पहले जारी हो चुकी 39 नामों की लिस्ट
गौरतलब है कि कांग्रेस ने 8 मार्च, 2024 से को 39 लोकसभा सीटों की पहली सूची जारी कर दी थी. इस सूची में छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, सिक्किम, लक्षद्वीप, मेघालय, नागालैंड, त्रिपुरा और तेलंगाना शामिल थे. पहली लिस्ट में पार्टी ने कई दिग्गजों को टिकट दिया था. राहुल गांधी, शशि थरूर, DK सुरेश, भूपेश बघेल, केसी वेणुगोपाल को पार्टी ने टिकट दिया. 

ये भी पढ़ें- Congress List: कांग्रेस ने भूपेश बघेल को उतारा, क्या अगली लिस्ट में ये पूर्व CM भी पाएंगे टिकट?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

Read More
googletag.cmd.push(function() { googletag.display(interstitialSlot)})